Sunday - 27 September 2020 - 3:52 PM

बजट में ये तोहफा दे सकती है केंद्र सरकार

न्यूज़ डेस्क

इस साल पेश होने वाले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इनकम टैक्स स्लैब में बड़ी राहत देने की तैयारी में हैं। इस बार उन लोगों को जिनकी सालाना आमदनी 20 लाख रूपये है, इनकम टैक्स स्लैब में राहत मिल सकती है। हालांकि इस बात के संकेत वित्त मंत्री पहले भी कई बार दे चुकी हैं।

ये हो सकती हैं नई इनकम टैक्स स्लैब

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सालाना सात लाख रुपये तक की कमाई पर पांच फीसदी टैक्स का प्रस्ताव है। जबकि अभी यह टैक्स स्लैब 5 लाख रुपये तक ही लगता है। वहीं, सात से 10 या 12 लाख रुपये तक की कमाई पर 10 फीसदी टैक्स का प्रस्ताव है। जोकि अभी 5 से 10 लाख रुपये तक की कमाई पर 20 फीसदी टैक्स लगता है।

इसके अलावा 10 से 20 लाख रुपये तक की कमाई पर 20 फीसदी टैक्स का प्रस्ताव किया गया है। जोकि अभी तक 10 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई पर 30 फीसदी टैक्स लगता है। 20 लाख से 10 करोड़ रुपये तक की कमाई पर 30 फीसदी टैक्स का प्रस्ताव है। इसके अलावा 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई पर 35 फीसदी टैक्स का प्रस्ताव है।

ये भी पढ़े : धोखाधड़ी : 14 बैंकों को 3500 करोड़ से ज्यादा का लगा चूना

गौरतलब है कि मौजूदा टैक्स स्लैब में अगर किसी भी व्यक्ति की सालाना आय 2.5 लाख रुपये से अधिक है तो वो टैक्स के दायरे में आते हैं। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति नौकरी पेशा है तो उनके वेतन से ये टैक्स लिया जाता है।

ये भी पढ़े :30 हजार करोड़ के बैड लोन से लहूलुहान एलआईसी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com