Tuesday - 22 September 2020 - 8:09 PM

संकट की घड़ी में यूपी के इन जनप्रतिनिधियों ने बढ़ाए मदद के लिए हाथ

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। कोरोना महामारी से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार हरसंभव मदद कर रही है। सरकार की तरफ से मंगलवार को मजदूरों के खाते में 1000-1000 हजार रुपये ट्रांसफर किये गए। इसके अलावा सरकार ने प्रदेश में 5000 इंसुलेटेड वार्ड बनाने की भी घोषणा की है।

सरकार की इन कोशिशों के साथ- साथ प्रदेश के कई नेता ने भी पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाये हैं। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा यूपी के कई अन्य नेताओं ने भी सहयोग राशि देने का मन बनाया है, जिससे इनकी न केवल यूपी में बल्कि पूरे भारत में प्रशंसा हो रही है।

ये भी पढ़े: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 350 के खिलाफ FIR

कोरोना वायरस से आए संकट में जनप्रतिनिधियों ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं जिसमे सबसे ऊपर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने एक माह का वेतन और निधि से एक करोड़ रुपये मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, दवाइयां व अन्य समना खरीदने के लिए दिए हैं।

केशव प्रसाद अपनी सरकार में पहले ऐसे मंत्री हैं, जिन्होंने अपनी निधि से मुख्यमंत्री कोष में मदद दी है। इस तरह अम्बेडकर नगर से सांसद रितेश पाण्डेय ने सांसद निधि से 50 लाख रुपये देने की पेशकश की है। उन्होंने इस संबंध में अम्बेडकर नगर व अयोध्या के डीएम को पत्र भी लिखा है।

ये भी पढ़े: नवरात्रि में क्‍यों इन चीजों को खाने से रहना चाहिए दूर

पूर्व केन्द्रीय मंत्री व मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने 25 लाख रुपये देने का एलान किया है। उन्होंने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर, दवा उपलब्ध कराने में सांसद निधि से धनराशि अविलम्ब स्वीकृत कराएं। भविष्य में और धन की अवश्यकता पड़ने पर तुरंत अवगत भी कराएं।

कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने विधायक निधि से 10 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। उन्होंने सीडीओ को पत्र लिखकर सभी विकास खंडों में समान रूप से मास्क और सैनिटाइजर बांटने का आग्रह किया है।

वहीं बस्ती से भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी ने भी डीएम को पत्र लिखकर 20 लाख रुपये देने को कहा है। उन्होंने अपने पत्र में वायरस से रोकथाम के लिए मास्क, सैनिटाइजर, दवा व अन्य अवाश्यक सामग्री उपलब्ध कराने के लिए अविलम्ब 20 लाख रुपये मंजूर करने को कहा है।

इसके अलावा चंदौली से सैयदराज विधानसभा के विधायक सुशील सिंह ने 20 लाख रुपये, समाजवादी पार्टी के एमएलसी हीरालाल यादव ने 25 लाख रुपये तुरंत अवमुक्त कराने को सीडीओ को पत्र लिखा है।

ये भी पढ़े: POLICE क्यों बना रही बीच सड़क पर लोगों को मुर्गा

एटा जिले के अलीगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने महामारी कोरोना से पीड़ितों के इलाज के लिए अपनी विकास निधि से दस लाख रुपये दान किए है।

वहीं सुल्तानपुर जिले के विधायकों ने अपनी विधायक निधि से कुल 70 लाख रुपये की मदद दी है। इस आशय का एक पत्र विधायकों ने जिले के मुख्य विकास अधिकारी को दिया है। कादीपुर के विधायक राजेश गौतम ने 15 लाख रुपये, लम्भुआ के विधायक देवमणि दुबे ने 15 लाख, विधायक सूर्यभान सिंह ने 10 लाख, विधान परिषद सदस्य अमेठी शैलेन्द्र प्रताप सिंह एवं दीपक सिहं ने दस-दस लाख तथा सपा विधायक अबरार अहमद ने 10 लाख रुपए की सहायता दी है।

इस कड़ी में प्रदेश के जाने- माने राजनेता व मैनपुरी के सांसद मुलायम सिंह यादव ने भी इस महामारी से निपटने के लिए 25 लाख रुपये की मदद की पेशकश करते हुए जिलाधिकारी मैनपुरी को पत्र लिखा है।

ये भी पढ़े: योगी सरकार ने की मदद- दिहाड़ी मजदूरों के खाते में ट्रांसफर किये 1000-1000 रुपये

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com