Saturday - 28 January 2023 - 6:23 AM

कतर में फीफा वर्ल्ड कप की आज से शुरुआत, ओपनिंग सेरेमनी में BTS होगा खास

जुबिली स्पेशल डेस्क

फुटबॉल का महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 20 नवंबर से कतर में होने जा रहा है। इस बार के विश्व कप में दुनिया की 32 टीमें अपना दम-खम दिखाती नजर आयेंगी।

दुनियाभर के फुटबॉल फैन्स के लिए उत्सवफेस्टिवल शुरू हो रहा है। कतर में आज (20 नवंबर) से फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो रही है।

रविवार को भारतीय समयानुसार, शाम 7.30 बजे शानदार ओपनिंग सेरेमनी होगी जिसमें दुनियाभर के बड़े-बड़े आर्टिस्ट परफॉर्म करें। इनमें सबसे बड़ा नाम कोरियन बैंड BTS का है, जिसको देखने को लेकर बेताब नज़र आ रहे है। ओपनिंग सेरेमनी के बाद आज ही ओपनिंग मैच भी होना है, जो मेजबान कतर और एक्वाडॉर के बीच खेला जाना है।

जहां तक खिताब के दावेदार की बात की जाये तो 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन खिताब की प्रबल दावेदार है. ब्राजील के अलावा अर्जेंटीना, इंग्लैंड और फ्रांस पर सबकी नजरें एक बार फिर टिकी हुई है। खिताबी मुकाबला अगले महीने यानी दिसम्बर की 18 तारीख को खेला जायेगा।

पिछली बार फ्रांस की टीम चैम्पियन बनी थी लेकिन इस बार उसकी राह आसान नहीं होने जा रही है। इस बार का विश्व कप कई सितारों के लिए आखिरी साबित हो सकता है।

उनमें नेमार जूनियर, लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे बड़े सितारें फुटबॉल विश्व कप में आखिरी बार नजर आ सकते हैं। ये भी एक इस्तेफाक तीनों की मौजूदगी भले ही टीम को मजबूत बनाती है लेकिन ये तीनों अपनी टीम को खिताब अभी तक नहीं दिला सके।

पहला नॉकआउट राउंड 3 दिसंबर से शुरू होगा और इसके बाद 9 दिसंबर से क्वार्टर फाइनल और 13 दिसंबर से सेमीफाइनल होंगे…फीफा वर्ल्ड कप 2022 का प्रसारण Sports18 और Sports18 HD पर किया जाएगा…

  • ग्रुप ए: कतर (मेजबान), इक्वाडोर, सेनेगल, नीदरलैंड्स
  • ग्रुप बी: इंग्लैंड, ईरान, अमेरिका, वेल्स
  • ग्रुप सी: अर्जेंटीना, सऊदी अरब, मेक्सिको, पोलैंड
  • ग्रुप डी: फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, ट्यूनिशिया
  • ग्रुप ई: स्पेन, कोस्टा रिका, जर्मनी, जापान
  • ग्रुप एफ: बेल्जियम, कनाडा, मोरक्को, क्रोएशिया
  • ग्रुप जी: ब्राजील, सर्बिया, स्विट्जरलैंड, कैमरन
  • ग्रुप एच: पुर्तगाल, घाना, उरुग्वे, दक्षिण कोरिया
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com