Wednesday - 25 November 2020 - 7:09 AM

खाली पेट भूलकर भी न खाएं ये चीजें, रहेंगे फिट

जुबिली न्यूज़ डेस्क

अक्सर लोग सलाह देते रहते हैं कि खाली पेट ये खाओ फायदा करेगा, खाली पेट वो खाओ अच्छा होता है, लेकिन हर चीज को सुबह खाली पेट खाना अच्छा नहीं होता। वैसे तो अच्छा नाश्ता करने से आप पूरे दिन चुस्त रहते हैं लेकिन कई चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें सुबह के नाश्तेमें नहीं खाना चाहिए। इन चीजों को खाली पेट खाने से पेट में एसिड बनने लगता है और कई दूसरी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है।

खट्टे फल

सुबह खाली पेट ऐसे फलों को खाने से बचना चाहिए जिनमें विटामिन-सी अधिक मात्रा में हो। इसे गैस्ट्रिक परेशानियां हो सकती हैं।

मसालेदार खाना

मसालेदार भोजन में नेचुरल एसिड होता है जो पाचन को खराब करता है इसलिए सुबह खाली पेट मसालेदार और चटपटी चीजें खाने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हर्ष फायरिंग और जश्न का हादसा बन जाना

टमाटर

एक्सपर्ट्स का कहना है कि सुबह खाली पेट टमाटर नहीं खाना चाहिए। टमाटर में कई तरह के एसिड होते हैं। इसे खाली पेट खाने से एसिडिटी, जलन, अल्सर, पेट दर्द जैसी समस्याएं होने का खतरा रहता है।

केला

केले में कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं लेकिन पोटैशियम और मैग्नीशियम की अधिक मात्रा होने के कारण इसे खाली पेट खाना सही नहीं रहता।

सलाद

वजन कम करने के लिए व फिट रहने के लिए सलाद खाना बेहतर रहता है ये बात तो सभी जानते हैं लेकिन सलाद में फाइबर काफी मात्रा में होता है इसलिए इसे खाली पेट नहीं खाना चाहिए। सलाद खाने के लिए सबसे बेहतर समय रात का होता है। इसे खाली पेट खाने से एसिडिटी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : यूपी में फिर बदला ‘शराब की दुकान’ का समय

यह भी पढ़ें : चुनाव प्रचार अभियान में बिहार का सबसे ज्वलंत मुद्दा गायब

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com