Monday - 12 April 2021 - 12:41 AM

कोरोना : न्यूजीलैंड में भारतीय यात्रियों की एंट्री पर लगी रोक

जुबिली न्यूज डेस्क

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले को देखते हुए न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों की एंट्री रोक लगा दी है।

न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने गुरुवार को इस अस्थायी रोक का ऐलान किया है। पीएम अर्डर्न ने कहा कि 11 अप्रैल से भारत से आने वाले लोगों की एंट्री पर रोक होगी।

न्यूजीलैंड ने यह फैसला कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों की वजह से लिया है। इससे पहले भी न्यूजीलैंड कई अन्य देशों के यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा चुका है, जिसमें भारत भी शामिल था। लेकिन बाद में न्यूजीलैंड ने यह फैसला वापस ले लिया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड के अपने नागरिकों की एंट्री पर भी यह रोक लगी है, जो भारत से आ रहे होंगे। यह रोक 11 अप्रैल को शाम 4 बजे से 28 अप्रैल तक लागू रहेगी।

इस दौरान न्यूजीलैंड सरकार यात्रा के दौरान रिस्क मैनेजमेंट को मजबूत करने के लिए काम करेगी। न्यूजीलैंड की ओर से यह अस्थायी बैन ऐसे समय में लगा रहा है, जब बीते कई दिनों से भारत में हर दिन 1 लाख से ज्यादा नए कोरोना केस मिल रहे हैं।

ये भी पढ़े:  शहीदों का अपमान करने वाली लेखिका के साथ क्या हुआ? 

ये भी पढ़े:   यूपी के इन शहरों में लगा नाईट कर्फ्यू, जाने किसे मिलेगी छूट

भारत में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 1.2 करोड़ से ज्यादा का हो गया है। भारत में दूसरी लहर का कहर बीते करीब एक महीने से पहली लहर से भी कहीं ज्यादा हो गया है।

महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक तमाम शहरों में पाबंदियों के दिन लौट आए हैं। कहीं कोरोना से निपटने के लिए तालाबंदी लागू किया गया है तो कहीं नाइट कर्फ्यू और धारा 144 जैसी पाबंदियों को लागू किया गया है।

ये भी पढ़े:   IPL 2021: ये खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

ये भी पढ़े:    मुख्तार अंसारी की विधानसभा सदस्यता पड़ सकती है खतरे में

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com