Wednesday - 18 May 2022 - 9:47 AM

…लेकिन इस शर्त पर झारखंड में 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल

जुबिली स्पेशल डेस्क

रांची। झारखंड सरकार ने नये साल पर आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल को 25 रुपये प्रति लीटर सस्ता करने का फैसला किया है लेकिन इसका लाभ लेने के लिए हेमंत सोरेन सरकार ने शर्त रखी है।

दरअसल राज्य सरकार के इस कदम का फायदा झारखंड में बीपीएल कार्ड धारकों को मिलेगा। मुख्यमंत्री ने बताया है कि 26 जनवरी से झारखंड में बीपीएल कार्ड धारकों को पेट्रोल और डीजल 25 रुपये सस्ता मिलेगा।

सरकार ने आगे बताया गया है कि यदि कोई राशन कार्डधारी अगर अपनी गाड़ी में पेट्रोल भराता है तो झारखंड सरकार प्रति महीने 10 लीटर तक के पेट्रोल पर 25 रुपए प्रति लीटर यानी 250 रुपए उनके अकाउंट में कैश ट्रांसफर करेगी।

यह भी पढ़ें : भारत में ओमिक्रॉन के मामले 750 के पार, 21 राज्यों में फैला कोरोना का नया वेरिएंट

यह भी पढ़ें : मालेगांव धमाके का 15वां गवाह भी पलटा, जानिए कोर्ट से क्या कहा?

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के सीएम ने पूछा- क्या यूपी चुनाव टालने का षड्यंत्र कर रही है बीजेपी?

वहीं राशन कार्डधारी ऐसे ग्राहक अधिकतम 10 लीटर पेट्रोल डीजल पर यह लाभ ले सकते हैं। झारखंड सरकार की माने तो पेट्रोल पंप पर उन्हें पूरी कीमत चुकानी होगी लेकिन बाद में राज्य सरकार डायरेक्ट बैनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के जरिए सब्सिडी की राशि खाते में भेजेगी।

यह भी पढ़ें : ‘परिवार के लिए करियर कुर्बान करती हैं पत्नियां, कमाई के बाद भी मिले गुजारा भत्ता’

यह भी पढ़ें : लुधियाना ब्लास्ट का मास्टरमाइंड जर्मनी में गिरफ्तार, कई और शहर थे निशाने पर

यह भी पढ़ें : Health Index : यूपी फिसड्डी लेकिन इस मामले में केरल से आगे

मुख्यमंत्री कार्यलाय की ओर से इसका एलान किया गया है और ट्वीट कर कहा गया है कि ‘पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com