Friday - 3 February 2023 - 12:17 AM

मेट्रो की सियासत पर अखिलेश का एक और बड़ा कदम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मेट्रो को लेकर घमासान तेज है। यूपी की समाजवादी सरकार के दौरान लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट को शुरू किया गया था लेकिन बाद में इसका उद्घाटन योगी सरकार ने किया था। दरअसल मेट्रो को लेकर अखिलेश पहले ही कह चुके हैं कि यूपी में सपा की देन है। लखनऊ में मेट्रो अब मुंशीपुलिया तक दौडऩे लगी है लेकिन इसको लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है।

अखिलेश ने योगी पर इसको लेकर कई बार तंज किया

अखिलेश ने योगी सरकार पर इसको लेकर कई बार तंज किया है लेकिन सपा सुप्रीमों ने रविवार को मेट्रो मुंशीपुलिया से हजरतगंज तक का सफर तय कर सबको चौंका दिया। इस दौरान अखिलेश अपने परिवार के साथ मेट्रो की सैर की है जबकि इस मौके पर सपा के वरिष्ठ  नेता आजम खान, अहमद हसन भी मौजूद थे। अखिलेश के इस कदम से एक बार फिर जाहिर हो गया है कि वह इसका क्रेडिट लेने से कोई भी मौका गवा नहीं चाहते हैं। बता दे कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान से ठीक पहले वे मेट्रो में बैठे जिससे उनके विरोधियों में खलबली मच गयी है। ऐसे में यूपी की सियासत में मेट्रो को शामिल कर लिया गया है, जल्द ही ये चुनावी रैलियों में देखने को मिलेगी। जिस प्रोजेक्ट की शुरुआत अखिलेश ने की थी उसका पूरा क्रेडिट बीजेपी लेने की फिराक में नजर आ रही है।

इतना ही नहीं मेट्रो के उद्घाटन के समय प्रदेश सरकार ने कई बड़े नेताओं को बुलावा भेजा था लेकिन अखिलेश को नहीं बुलाया गया, जिससे वे काफी निराश भी हुए होंगे? उस समय भी अखिलेश ने बीजेपी पर हमला बोला था, लेकिन दोबारा जब पूरे रूट का उद्घाटन हुआ तो फिर उनकी अनदेखी की गयी।

अखिलेश ने दो दिन पूर्व ही पीएम मोदी पर इस मुद्दे पर करारा तंज किया था और अखिलेश ने लिखा, सुना है समाजवादी पार्टी (एसपी) के समय बनी लखनऊ और गाजियाबाद मेट्रो का पुन: उद्घाटन और कानपुर में शिलान्यास करने दिल्ली से माननीय आ रहे हैं। लगता है वह आखिरी बार उद्घाटन का शौक पूरा कर रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि बस लखनऊ वाले यह सुनिश्चित कर लें कि ‘शिलापट्ट’ पर उनके वरिष्ठ का नाम है कि नहीं… अब जब अखिलेश ने खुद मेट्रो की सैर की है तो वह जनता के बीच बता सकते हैं कि यूपी में मेट्रो उनकी देन है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com