Friday - 12 January 2024 - 2:26 AM

कंफर्म टिकट होने के बावजूद टीटीई ने मजदूर को ट्रेन से उतारा, कहा- तुम्हारी औकात…

जुबिली न्यूज डेस्क

इस देश में गरीब होना गुनाह है। किसान आंदोलन कर रहे हैं तो उन्हें बीजेपी समर्थित लोग किसान मानने को तैयार नहीं है तो वहीं एक टीटीई को लगता है कि मजदूर राजधानी ट्रेन से नहीं चल सकता।

जी हां, ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक टीटीई ने एक मजदूर को राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से यह कहकर ट्रेन से उतार दिया कि उसकी औकात नहीं है कि वह इसमें सफर करें, जबकि मजदूर के पास कन्फर्म टिकट था।

झारखंड के कोडरमा स्टेशन पर दो मजदूरों ने राजधानी एक्सप्रेस के टीटीई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इन मजदूरों का आरोप है कि कंफर्म सीट के टिकट होने के बावजूद टीटीई ने उन्हें ट्रेन से यह कहते हुए उतार दिया कि इस ट्रेन में बैठने की तुम्हारी औकात नहीं है।

ये भी पढ़ें:  आखिर चीन का झूठ सामने आ ही गया !

 

इस बात की शिकायत कोडरमा स्टेशन के स्टेशन मास्टर से मजदूरों ने की है, जिसके बाद डीआरएम ने कहा कि जांच के बाद टीटीई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दी अखबार ‘दैनिक भास्कर’ की एक रिपोर्ट के अनुसार रामचंद्र और अजय यादव नाम के दो मजदूर नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी ट्रेन से विजयवाड़ा जा रहे थे। तभी सुबह 5:22 बजे कोडरमा स्टेशन पर टीटीई ने दोनों को ट्रेन से धक्का मार कर उतार दिया।

इन लोगों से टीटीई ने कहा ” तुमलोग छोटा आदमी हो.. तेरी औकात नहीं कि राजधानी जैसी वीआईपी ट्रेन में चलो। इस ट्रेन में अधिकारी रैंक और बड़े लोग सफर करते हैं.. चलो उतरो ट्रेन से।”

टीटीई यहीं नहीं रूका। उसने आगे कहा कि ज्यादा गाल बजाया और ट्रेन से नहीं उतरे तो पांच हजार रुपए का फाइन काट देंगे। दोनों टिकट दिखाते हुए ट्रेन से नहीं उतारने का आग्रह करते रहे, लेकिन टीटीई नहीं माना। जिसके बाद दोनों स्टेशन पर उतार गए और सीधा स्टेशन मास्टर के चैंबर में पहुंचे और शिकायत पुस्तिका में पूरी घटना का जिक्र करते हुए अपनी शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें:  एटा में पाकिस्तानी महिला बन गई प्रधान 

ये भी पढ़ें:  मुकेश अंबानी नहीं, अब ये उद्योगपति है एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति

ये भी पढ़ें:  शिवसेना का कांग्रेस पर निशाना साधने के क्या है सियासी मायने ?

स्टेशन प्रबंधक एके सिंह ने कहा कि यात्री की शिकायत वरीय अफसरों के पास भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि दोनों विजयवाड़ा के नैनूर जा रहे थे जहां वे पोकलेन ऑपरेटर का काम करते हैं।

मजदूरों ने बताया कि ठंड में सफर आसान हो, इसलिए उन्होंने राजधानी ट्रेन में सीट बुक कराई। इससे पहले दो बार टिकट बुक कराया था, लेकिन सीट कंफर्म नहीं हुई। तीसरे प्रयास में 16 दिसंबर को राजधानी ट्रेन की बी-6 बोगी में 10 व 15 नंबर की बर्थ कंफर्म हुई।

वहीं इस मामले पर धनबाद रेल मंडल के डीआरएम और सीनियर डीसीएम का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने कहा कि किसी यात्री से ऐसा करना पूरी तरह गलत है। अगर यह हुआ है तो गंभीर मामला है। जांच के बाद टीटीई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: गायत्री प्रजापति का ड्राइवर भी है 200 करोड़ की सम्पत्ति का मालिक

ये भी पढ़ें: क्या बिहार में बन पाएंगे नए सियासी समीकरण

ये भी पढ़ें: भारत में कोरोना की किस वैक्सीन को जल्द मिलेगी अनुमति

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com