Saturday - 13 January 2024 - 9:12 AM

मोदी के ‘भरोसेमंद सीएम’ को हटाने के लिए बीजेपी विधायकों ने खोला मोर्चा

जुबिली न्यूज डेस्क

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भरोसेमंद नेता व त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव के खिलाफ उनके विधायक हो गए हैं। बीजेपी के कम से सात विधायकों ने उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए मोर्चा खोल दिया है।

राजधानी दिल्ली में त्रिपुरा के कम से कम सात बीजेपी विधायक बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलने के लिए डेरा डाले हुए हैं। इन विधायकों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को पद से हटाने की मांग की है।

इन विधायकों ने मुख्यमंत्री विप्लव देव पर कई आरोप लगाया है। विधायकों ने उन्हें तानाशाह, अनुभवहीन और अलोकप्रिय नेता करार दिया है।

यह भी पढ़ें : रिसर्च : कुंवारे और कम कमाने वाले पुरुषों में कोरोना का खतरा ज्यादा

यह भी पढ़ें : Fake TRP: मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के सीईओ समेत 6 को पूछताछ के बुलाया

यह भी पढ़ें : यूपी में इस दिन से खुलेंगे स्कूल 

जो विधायक दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं उनमें सुदीप रॉय बर्मन, सुशांत चौधरी, आशीष साहा, आशीष दास, दीवा चंद्र रांखल, बर्ब मोहन त्रिपुरा, परिमल देब बरम और राम प्रसाद पाल शामिल हैं।

सुशांत चौधरी ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा विधायक बीरेंद्र किशोर देब बर्मन और बिप्लब घोष भी उनके साथ हैं। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के चलते वो साथ नहीं आ सके।

वहीं त्रिपुरा में मुख्यमंत्री के करीबी नेताओं का कहना है कि राज्य सरकार को कोई खतरा नहीं है।

त्रिपुरा बीजेपी अध्यक्ष माणिक शाह ने कहा कि ‘हमारी सरकार पूरी तरह सुरक्षित हैं। मैं आपको भरोसा दे सकता हूं कि सात या आठ विधायक सरकार नहीं गिरा सकता है।’

उन्होंने विधायकों की शिकायत पर कहा कि मैंने उनकी शिकायतों के बारे में नहीं सुना है। भाजपा के भीतर हम पार्टी के बाहर ऐसे मुद्दों पर चर्चा नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें :  पिता के गुजरने से चिराग का ये दांव पड़ा फीका

यह भी पढ़ें : रामविलास पासवान के निधन से बिहार चुनाव में कितना असर पड़ेगा

वहीं मुख्यमंत्री विप्लव देव के करीबी सूत्रों का कहना है कि आरएसएस के नेता राम प्रसाद पाल के इन विधायकों के साथ जाने की संभावना नहीं है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक संगठन महासचिव बीएल संतोष ने बर्मन से मुलाकात की और उन्हें बताया कि शीर्ष स्तर पर बदलाव की संभावना नहीं है। पार्टी तब तक ऐसे फैसले नहीं कर सकती जब तक पीएम ऐसे मामलों में दखल ना दें। सीएम देब को पीएम मोदी का भरोसेमंद माना जाता है।

यह भी पढ़ें : ‘फाइव स्टार दलित नेता’ की छवि के सवाल पर क्या कहते थे रामविलास पासवान

यह भी पढ़ें : 51 साल में पहली बार होगा रामविलास पासवान के बिना बिहार में चुनाव

त्रिपुरा के इन ‘बागी’  बीजेपी विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की मांग की है। चौधरी ने कहा हम पीएम मोदी के साथ भी बैठक करेंगे। त्रिपुरा में क्या कुछ हो रहा है, इस पर प्रधानमंत्री को अंधेरे में नहीं रखा जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि 60 विधानसभा सीटों पर वाले त्रिपुरा में भाजपा के &6 विधायक हैं और पार्टी को अन्य विधायकों का भी समर्थन हासिल है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com