Thursday - 2 February 2023 - 1:01 PM

51वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप 07 सितंबर से

लखनऊ। पिछली विजेता एसएससीबी, उपविजेता राजस्थान व मेजबान यूपी सहित 30 टीमें नवाबों के शहर लखनऊ में होने वाली 51वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप में खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने उतरेंगी।

हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ द्वारा आयोजित इस चैंपियनशिप के मैच 07 से 11 सितंबर 2022 तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जाएंगे।

इस बारे में आयोजित प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि लीग कम नाकआउट आधार पर होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए तेजी से तैयारियां चल रही है। चैंपियनशिप के लिए केडी सिंह बाबू स्टेडियम में चार कोर्ट बनाए जा रहे है जहां सुबह व शाम की पालियों में मुकाबले खेले जाएंगे।

चैंपियनशिप में खेलने आने वाली 30 टीमों को आठ पूल में बांटा जाएगा। उन्होंने कहा कि सफल आयोजन के लिए हमने कमर कस ली है। डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि सभी टीमों ने आने की मंजूरी दे दी है और कोरोना काल में लखनऊ तीसरी बार हैंडबॉल की राष्ट्रीय चैंपियशिप की मेजबानी करेगा।

पिछली बार की शीर्ष आठ टीम : – 1 : एसएससीबी, 2 : राजस्थान, 3 : रेलवे, 4 : हरियाणा, 5 : पंजाब, 6 : चंडीगढ़, 7 : उत्तर प्रदेश, 8 : बिहार।

उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप में 30 राज्यों की टीमों से 600 खिलाड़ी व अधिकारी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप के पिछले संस्करण में एसएससीबी की टीम विजेता व राजस्थान उपविजेता रही थी। इस चैंपियनशिप का उद्घाटन 07 सितंबर को होगा।

 

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com