Sunday - 5 July 2020 - 10:22 PM

आखिर क्यों भारतीय विमानों को क्लीयरेंस नहीं दे रहा चीन

न्यूज डेस्क

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपने पैर पसार लिये हैं। ऐसे में चीन में फंसे लोगों को सभी देश वापस ला रहे हैं। भारत ने अब तक 640 लोगों को  वापस ला चुका है लेकिन अभी भी चीन में भारतीय फंसे हैं। उन्ही भारतियों को लेने के लिए गये विमान को चीन अब भेजने में देरी कर रहा है।

अधिकारिक सूत्रों से बताया जा रहा है कि ‘पड़ोसी देश जानबूझकर मंजूरी देने में देरी कर रहा है।’ वहीं, एक न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ‘चीन ने राहत सामग्री लेकर जाने वाले विमान को अभी मंजूरी नहीं दी, जो वुहान से और भारतीयों को वापस भी लाएगा।’ वहीं इस बारे में चीन कह रहा है कि कोई देरी नहीं है, लेकिन बिना कोई स्पष्ट कारण बताए मंजूरी नहीं दी गई।’

दरअसल भारत की ओर से वायु सेना का सबसे बड़ा विमान सी-17 ग्लोबमास्टर भेजा दो दिन पहले भेजा जाना वाला था। चीन जाने वाला है। लेकिन चीन जानबूझकर इस विमान को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दे रहा है। पिछले सप्ताह भारत ने घोषणा की थी कि वह चीन को दवाएं एवं अन्य चिकित्सा सामग्री भेजेगा। साथ ही  इस विमान से लगभग 100 भारतीय को वापस लाया जाएगा।

ये भी पढ़े : भारत दौरे पर धार्मिक स्वतंत्रता का मुद्दा उठाएंगे ट्रंप !

वहीं, इस वायरस से मरने वालों की संख्या चीन में 2236 हो चुकी है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 75,465 हो गई है। इस मामलों में सबसे ज्यादा हुबई प्रांत से हैं।लेकिन लगभग एक महीने के बाद अब देश में संक्रमण के मामलों में कमी आई है। इससे एक उम्मीद बढ़ी है कि बीजिंग के इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रयास कारगर साबित हो रहे हैं।

ये भी पढ़े : वारिस पठान के बयान पर भड़का मुस्लिम संगठन, रखा 11 लाख का इनाम

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com