Saturday - 28 January 2023 - 5:04 AM

Team India का Chief Selector कौन होगा ?

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुंबई। टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम की करारी हार के बाद पूरी टीम इंडिया पर सवाल उठ रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दूसरी ओर बीसीसीआई भी हार का पोस्टमॉटर्म करता हुआ नजर आ रहा है।

बीसीसीआई ने साफ किया है कि आने वाले दिनों में कोच और कप्तान से इस सिलसिले में बातचीत कर सकता है लेकिन उससे पहले ही बीसीसीआई एक और बड़ा कदम उठाया है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए पूरी पांच सदस्य चयन समित को बर्खास्त कर दिया है।

अब जहन में सवाल है कि अब किसे ये जिम्मेदारी दी जायेगी। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर अजित अगरकर नए चीफ सेलेक्टर बनने की दौड़ में आगे नजर आ रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी अजित अगारकर चीफ सेलेक्टर की पोस्ट पर अप्लाई कर चुके हैं लेकिन वो इससे पहले बनते-बनते रह गए थे लेकिन इस बार उनका दावा मजबूत लग रहा है।

इनसाइड स्पोर्ट की माने तो एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया है कि अभी अजित अगरकर से सम्पर्क नहीं किया गया है लेकिन अगर वो फिर से अप्लाई करते हैं तो पूरी तरह से उनकी च्वाइस है। उन्होंने ये भी कहा कि पिछली बार बनते-बनते रह गए है और वो युवा हैं, साथ ही उनके पास तीनों फॉर्मेट का अनुभव है जिसमें आईपीएल भी शामिल है।

गौरतलब हो कि बर्खास्त हुयी चयन समिति के चेयरमैन पूर्व टेस्ट क्रिकेट चेतन शर्मा हैं, जबकि बाकी सदस्य पूर्व क्रिकेटर सुनील जोशी, देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह का नमा शािमल है।

हालांकि ये पहली बार ऐसा हो रहा है जब बीसीसीआई ने इस तरह का कोई कड़ा उठाया और खराब प्रदर्शन की गाज चयनकर्ताओं पर गिरी है। हालांकि चयन समित को बर्खास्त करने के फौरन बाद ही बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए नयी चयन समिति के लिए आवेदन भी जारी कर दिए हैं।

हालांकि ये आसार लग रहा था जब सौरभ गागुली की जगर रोजर बिन्नी को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनाया गया था। इतना ही नहीं पिछले दिनों हुए वार्षिक आम बैठक (एजीएम) ने चयनकर्ताओं की कार्यशैली को लेकर नाखुशी जाहिर की थी। अब देखना होगा कि नयी चयन समिति कैसी होती है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com