Wednesday - 17 August 2022 - 9:15 PM

Omicron वैरिएंट के खतरे के बावजूद क्या होगा भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

जुबिली स्पेशल डेस्क

दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में कोरोना का नया वेरिएंट मिला है। यह कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से भी खतरनाक है। जो नया वेरिएंट मिला है उससे तेजी से संक्रमण फैलने की आशंका है। बोत्सवाना में मिला यह वेरिएंट अब तक वायरस का सबसे उत्परिवर्तित स्वरूप है। कोरोना के बी.1.1.529 वेरिएंट का नाम ओमीक्रॉन रखा गया है।

इतना ही नहीं वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने शुक्रवार को दुनिया भर के देशों को चेतानवी जारी करते हुए कहा कि साउथ अफ्रीका में कोविड-19 का नया वेरिएंट मिलने की बात भी कही है। ये पहले से ज्यादा खतरनाक है।

उधर कोरोना के बी.1.1.529 वेरिएंट का नाम ओमीक्रॉन को लेकर अब खेल जगत में हलचल है। दरअसल टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से शुरू हो रहा है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा खटाई में पड़ सकता है।

हालांकि अब इस पूरे मामले पर दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय का बयान भी सामने आ रहा है। दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने बीसीसीआई को पूरा भरोसा दिलाया है कि टीम इंडिया के लिए सुरक्षित माहौल तैयार किया जाएगा।

बता दे कि इंडिया-ए की टीम अभी भी साउथ अफ्रीका में है और ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के बावजूद दौरा चल रहा है। इसपर दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने BCCI को शुक्रिया कहा है।

वहीं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीसीसीआई को सलाह दी थी कि उसे साउथ अफ्रीका टीम भेजने से पहले भारत सरकार से परामर्श करना चाहिए। उन्होंने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा था कि न केवल बीसीसीआई, बल्कि हर बोर्ड को भी टीम को उस देश(साउथ अफ्रीका) में भेजने से पहले भारत सरकार से परामर्श करना चाहिए जहां एक कोविड-19 का नया वेरिएंट सामने आया है।

टीम को उस देश में भेजना सही नहीं है जहां खतरा है, अगर बीसीसीआई हमसे सलाह लेना चाहता हे तो हम उस पर विचार करेंगे। बता दें कि भारत को इस दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैच भी खेलना है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com