Monday - 6 February 2023 - 12:44 PM

सोनिया से मुलाकात के बाद शरद पवार ने फिर फंसाया पेंच

जुबिली न्यूज़ डेस्क

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद NCP चीफ शरद पवार ने कहा, “ मैं आज दिल्ली में श्रीमती सोनिया गांधी से मिला। मैंने उन्हें महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति के बारे में जानकारी दी। हमने सरकार के गठन के बारे में अभी पूरी तरह से चर्चा नहीं की है।”

उन्होंने कहा, “लोगों ने हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है। न तो हमने शिवसेना से बात की है और न ही उन्होंने हमसे बात की है।”

शरद पवार ने एकबार महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने को लेकर पेंच फंसा दिया है। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच बात नहीं बन पा रही है। सरकार गठन की खींचतान अब महाराष्ट्र से निकलकर दिल्ली पहुंच गई है। शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए अड़ी हुई है और बीजेपी सीएम पद देना नहीं चाहती। ऐसे में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन की चर्चाएं तेज हैं लेकिन शरद पवार भविष्य की राजनीति को देखते हुए शिवसेना के साथ जाने से कतरा रहे हैं।

बता दें कि 288 सदस्यीय विधानसभा में शिवसेना और भाजपा गठबंधन को 161 सीटें मिली हैं जिसमें भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। वहीं, कांग्रेस को 44 और एनसीपी को 54 सीटें मिली हैं।

देवेन्द्र फडणवीस ने अमित शाह से मुलाकात की

वहीं, इससे पहले मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भाजपा के अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द उनकी सरकार बनेगी तो शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्यपाल से मुलाकात कर कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार बने, किसी की भी सरकार बनने में शिवसेना रोड़ा नहीं है।

यह भी पढ़ें : इन 4 वजह से महाराष्ट्र सरकार का नहीं हो पा रहा गठन

यह भी पढ़ें : ईपीएफ घोटाला : ‘लल्लू’ ने श्रीकांत से पूछे तीखे सवाल

यह भी पढ़ें : आयुष्मान योजना में घोटाले पर पर्दा डालने की तैयारी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com