दिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू

जुबिली न्यूज डेस्क

फिलहाल दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है।

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की रफ्तार कम होने के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से यह प्रस्ताव उपराज्यपाल को भेजा गया था।

लेकिन एलजी ने प्रस्ताव को ठुकरा दिया और कहा कि अभी हमें रुकना होगा। उनका कहना है कि नए मामलों की रफ्तार जब तक नियंत्रित नहीं हो जाती है, तब तक पाबंदियों को जारी रखना सही रहेगा।

बैजल ने कहा कि जब तक स्थिति में और सुधार नहीं आता है, तब तक ये पाबंदियां जारी रहनी चाहिए। हालांकि उन्होंने निजी दफ्तरों में 50 फीसदी स्टाफ की मौजूदगी को मंजूरी दे दी है।

केजरीवाल की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में कहा गया था कि राजधानी में कोरोना के नए मामलों में में कमी देखी जा रही है। ऐसे में बाजारों में ऑड ईवन का सिस्टम खत्म किया जाना चाहिए और वीकेंड कर्फ्यू को भी हटा देना चाहिए।

केजरीवाल की ओर से तीसरा प्रस्ताव निजी दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की भी परमिशन देने की बात थी। इनमें से एलजी ने दो प्रस्तावों को खारिज कर दिया, लेकिन निजी दफ्तरों में 50 फीसदी मौजदूगी की बात को मान लिया है।

 

फिलहाल दिल्ली में लगे वीकेंड कर्फ्यू के तहत हर शुक्रवार को रात 10 बजे से कर्फ्यू लागू होता है और यह सोमवार को सुबह 5 बजे तक जारी रहता है।

वहीं राजधानी में कोरोना संक्रमण के 12,306 नए मामले सामने आए और 43 लोगों की मौत हो गई। हालांकि संक्रमण दर घट कर 21.48 प्रतिशत हो गई है।

आंकड़ों के अनुसार, 10 जून 2021 के बाद से एक दिन में कोविड से मौत के यह सर्वाधिक संख्या है। दिल्ली में पिछले साल 10 जून को 44 लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी। इस साल जनवरी में संक्रमण से अब तक 396 लोगों की मौत हो चुकी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com