Wednesday - 1 February 2023 - 4:32 AM

Video : ओवैसी का ट्वीट-एक दिन एक हिजाबी PM बनेगी…

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। कर्नाटक में हिजाब पर शुरु हुआ विवाद अब भारत की सीमा पार कर चुका है। पाकिस्तान के बाद अब अमेरिका से हिजाब विवाद पर प्रतिक्रिया आई है।

अब तक इस मामले में राजनीति भी खूब देखने को मिल रही है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी लगातार इस मामले में सरकार को घेर रहे हैं।

उन्होंने एक बार फिर हिजाब विवाद पर एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने कहा कि एक एक हिजाबी पीएम बनेगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते कैप्शन में लिखा, ‘इंशा’ अल्लाह एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी।

वीडियो में ओवैसी कह रहे हैं कि ‘हम अपनी बेटियों को ‘इंशा’ अल्लाह, अगर वो फैसला करती है कि अब्बा-अम्मी मैं हिजाब पहनूंगी. तो अम्मा-अब्बा कहेंगे- बेटा पहन, तुझे कौन रोकता है हम देखेंगे। हिजाब, नकाब पहनेंगे कॉलेज भी जाएंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, बिजनेस मैन, एसडीएम भी बनेंगे और एक दिन इस देश एक बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी। ‘इससे पहले उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि कोई भी मुस्लिम महिला बिना किसी डर के हिजाब पहन सकती है।

यह भी पढ़ें : अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा-तुरंत छोड़ दें यूक्रेन

यह भी पढ़ें : हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने दी बड़ी नसीहत

यह भी पढ़ें : निर्देशक रवि टंडन का निधन, बेटी रवीना ने लिखी भावुक पोस्ट

इस बीच हाई कोर्ट ने अंतरिम आदेश में कहा कि मामला सुलझने तक शिक्षण संस्थानों में कोई भी धार्मिक पोशाक फिर वो हिजाब हो या भगवा गमछा, पहनकर जाने की अनुमति नहीं होगी।

कर्नाटक के उडुपी जिले के एक कॉलेज में छात्राओं को हिजाब पहनकर क्लास में न आने देने के बाद ये मामला तूल पकड़ता गया। अब यह विवाद कर्नाटक समेत कई राज्यों में पहुंच गया है। मुस्लिम महिलाएं सड़कों पर उतर कर इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं 6 छात्राओं ने कर्नाटक उच्च न्यायालय में इसे चुनौती दी, जिस पर सुनवाई जारी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com