Saturday - 18 September 2021 - 12:45 PM

‘क्या हर घर नल योजना’ में हुए अनियमितता, बुन्देलखण्ड किसान यूनियन ने दिया ज्ञापन

  • बुन्देलखण्ड किसान यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष को दिया ज्ञापन
  •  हर घर में नल से जल योजना में हो रही अनियमितता को लेकर प्रदेश उपाध्यक्ष ने चिंता जताई
  • जांच का दिया आश्वासन

लखनऊ। बुन्देलखण्ड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल शर्मा तथा अवध क्षेत्र के प्रभारी व प्रदेश महामंत्री अजय सिंह के संयुक्त नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल शनिवार को दोपहर पूर्व वरिष्ट आई.एस. अधिकारी,  भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व् एम. एल. सी. अरविन्द कुमार शर्मा से उनके आवास में भेंट की।

उन्हें बुन्देलखंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर में नल से जल योजना का काम कुछ भ्रष्ट अधिकारीयों की मिली भगत से पांच राज्यों में डिबार कंपनी को दिए जाने और हो रही अनियमित्ताओ विरोध में ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में बताया गया है कि रश्मि मेटालिक्स लिमिटेड कंपनी बंगाल ,ओड़िसा ,मध्य प्रदेश, गोवा , झारखण्ड आदि राज्यों में डी. आई। पाइप एवं अन्य उत्पाद जांच में अधोमानक पाए गए इसलिए इन राज्यों में इस कंपनी को डिबार कर दिया गया।

इस कंपनी का उत्पादन वर्ष 2011 से हो रहा है उक्त कंपनी अपने उत्पाद के केवल दो वर्षो में बार बार डिबार तथा ब्लैक लिस्ट की गयी। इसी तरह उत्तर प्रदेश में जल निगम के फैजाबाद मंडल में इस कंपनी के उत्पादों को अधोमानक मानते हुए प्रतिबंधित किया था।

लेकिन अज्ञात कारणों के चलते कुछ भ्रष्ट अधिकारीयों ने प्रधानमंत्री की इस महत्वकांक्षी योजना में इसी डिबार कंपनी के अधोमानक डी. आई. पाइप एवं अन्य अधोमानक उत्पांदो का इस्तेमाल करते हुए बुन्देलखण्ड की जनता के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

यह भी पढ़ें : सावधान! हर तीन में से एक की जान तक ले सकता है कोरोना का नया स्ट्रेन

यह भी पढ़ें :  नहीं थम रहा सीमा विवाद, अब असम के CM समेत 7 अफसरों पर हुआ केस

बुन्देलखण्ड किसान यूनियन और बुन्देलखण्ड की जनता इस घपलेबाज़ी को लेकर भरी आक्रोशित है। बुन्देलखण्ड किसान यूनियन इसके खिलाफ लगातार बुन्देलखण्ड के विभिन्न जनपदों में आन्दोलन कर रही है।

प्रतिनिधि मंडल ने  शर्मा से मांग की कि बुन्देलखण्ड में हर घर में नल से जल योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छ जल मिल सके इसके लिए डिबार कंपनी के कार्य पर तत्काल रोक लगायी जाये तथा भ्रष्ट अधिकारयों के खिलाफ कठोर कारवाई की जाये।

शर्मा ने डिबार कंपनी के तथ्यों का अवलोकन करने के बाद इस पर गहरी चिंता जताते हुए प्रतिनिधि मंडल को यह आश्वासन दिया कि भ्रष्ट अधिकारीयों के खिलाफ जांच करवा के दोषी पाए जाने पर कठोर कारवाई करवायेंगे, और बुन्देलखण्ड वासियों को प्रधानमंत्री योजना के तहत हर घर में नल से स्वच्छ जल उपलब्ध करवायेंगे।

इस प्रतिनिधि मंडल में बुन्देलखण्ड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल शर्मा, प्रान्तीय महामंत्री तथा अवध क्षेत्र के प्रभारी अजय सिंह के आलावा समाज सेवी हरिराम जायसवाल ,विनोद सिंह एडवोकेट , एम. के. गोस्वामी, अनुज सक्सेना आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार शर्मा को ज्ञापन देते बुन्देलखण्ड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा तथा अन्य पदाधिकारी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com