Tuesday - 30 November 2021 - 8:54 PM

तेजस्‍वी ने खेला ‘आरक्षण’ कार्ड, जारी किया RJD का घोषणापत्र

पॉलिटिकल डेस्क

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के ठीक तीन दिन पहले आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया।पार्टी ने इसे ‘प्रतिबद्धता पत्र’ का नाम दिया है।

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के घोषणा पत्र में तेजस्वी यादव ने निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने का वादा किया, इसके अलावा मंडल कमीशन के मुताबिक आरक्षण देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि दलितों, पिछड़ों को जनसंख्या के आधार पर आरक्षण दिया जाएगा, साथ ही प्रवासी बिहारियों के लिए हेल्प लाइन जारी की जाएगी।

वहीं, पार्टी ने आरक्षण के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि सवर्ण आरक्षण का लाभ सिर्फ अमीरों को मिला। गरीब को इसका लाभ नहीं मिला।

उन्‍होंने कहा कि सरकारी नौकरी में प्रमोशन में आरक्षण का प्रस्ताव लाया जाएगा। हम मंडल कमीशन के सभी सुझावों को 200 प्वाइंट रोस्टर को लागू करेंगे।

तेजस्वी यादव ने कांग्रेस की न्याय योजना का समर्थन किया, इसके अलावा 2021 में जातीय आधार पर जनगणना करवाने का ऐलान किया।

इसके अलावा खाली पड़े सरकारी पदों को जल्द बना जाएगा। ताड़ी खरीदने और बेचने का कानून नहीं होगा।

देश किसी की बपौती नहीं
घोषणा पत्र जारी करने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि देश किसी की बपौती नहीं है। हमारी कोशिश होगी कि हर थाली में रोटी और हर हाथ में कलम हो। साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि हम कांग्रेस के न्याय योजना से पूरी तरह सहमत हैं और हम इसका समर्थन करते हैं। हर घर में विकास पहुंचे यही हमारा लक्ष्य है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com