बीमार परवेज मुशर्रफ का PAK लौटने का रास्ता साफ

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। गिरफ्तारी के डर से छह साल पहले पाकिस्तान छोड़कर दुबई में बस गए जनरल परवेज़ मुशर्रफ अब पाकिस्तान लौटना चाहते हैं. एक वक्त पाकिस्तान के सबसे ताकतवर शख्स रहे जनरल परवेज़ मुशर्रफ इन दिनों दुबई में हैं और बहुत बीमार हैं।

मुशर्रफ ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा और प्रधानमन्त्री शहबाज़ शरीफ से कहा है कि वह अपने आख़री वक्त में अपने वतन में रहना चाहते हैं। जनरल मुशर्रफ ने प्रधानमन्त्री और सेना प्रमुख से इसलिए पाकिस्तान लौटने की इजाजत माँगी है क्योंकि उनके खिलाफ कई मुकदमे लम्बित हैं।

मामले को लेकर पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा है कि सैन्य नेतृत्व का मानना है कि पूर्व सेना प्रमुख को पाकिस्तान लौट जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि ऐसी स्थिति में संस्था और नेतृत्व का रुख है कि परवेज मुशर्रफ वापस लौट आएं। पाकिस्तान लौटने का उनका फैसला उनके परिवार द्वारा ली जानी है।

इससे पहले परवेज़ मुशर्रफ के परिवार ने बताया था कि वह बहुत सख्त बीमार हैं और अब उनका ठीक हो पाना संभव नहीं है. वह पिछले तीन हफ्ते से अस्पताल में भर्ती हैं। उनके अंग भी अब ठीक से काम नहीं कर रहे हैं।

जनरल मुशर्रफ करगिल जंग के खलनायक रहे हैं. भारत के खिलाफ हुई इस जंग में बड़ी संख्या में हमारे जवान शहीद हुए थे. बलूचिस्तान में आजादी की मांग करने वालों के साथ भी मुशर्रफ का बर्ताव बहुत खराब रहा था। वहां सैकड़ों लोगों का कत्ल कर दिया गया था. बलूचिस्तान की औरतों ने अमरीका से मांग की थी कि उन्हें वैश्विक आतंकी घोषित किया जाये।

यह भी पढ़ें : कानपुर में उपद्रव, पथराव और फायरिंग के बाद पुलिस ने छोड़ी आंसू गैस

यह भी पढ़ें : कानपुर हिंसा मामले में बुल्डोजर का एक्शन शुरू

यह भी पढ़ें : दिल्ली से बंगाल तक जुमे की नमाज़ के बाद मुसलमानों ने किया प्रदर्शन

यह भी पढ़ें : अलविदा दादा : तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com