Thursday - 3 December 2020 - 9:51 AM

MI vs RR : स्टोक्स ने जड़ा तूफानी शतक, राजस्थान की जीत से उम्मीदें कायम

जुबिली स्पेशल डेस्क

आलराउंडर बेन स्टोक्स (नाबाद 107) की जोरदार शतक के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को रविवार को आठ विकेट से पराजित कर टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों का जिंदा रखा है।

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में राजस्थान की टीम ने 18.2 ओवर में ही दो विकेट पर 196 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

स्टोक्स ने 60 गेंदों पर नाबाद 107 रन में 14 चौके और तीन छक्के लगाए जबकि सैमसन ने 31 गेंदों पर नाबाद 54 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए। स्टोक्स और सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए 152 रन की नाबाद साझेदारी कर राजस्थान को जीत दिला दी।

राजस्थान को 12 मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ आखिरी स्थान से उठकर छठे स्थान पर पहुंच गया है। हालांकि राजस्थान को प्लेऑफ के लिए अपने शेष दो मैच जीतने हैं और दूसरी टीमों के परिणाम पर भी नजर रखनी है।

टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरा मौका है जब 14 अंक बना चुकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा था। इस क्रम में मुंबई का नाम भी जुड़ गया है।

मुंबई की 11 मैचों में यह चौथी हार है। मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने-अपने शेष तीन मैचों में एक जीत हासिल करने की जरूरत है।

हार्दिक पांड्या के तूफानी अर्धशतक की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रविवार को राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया है। हार्दिक पांड्या लाजवाब खेल दिखाते हुए मात्र 21 गेंदों पर 60 रन की नाबाद पारी खेली।

इस दौरान उन्होंने सात छक्के और दो चौके जड़े। उन्होंने आखिरी ओवर में चौकों और छक्कों की बारिश कर डाली। उन्होंने कार्तिक त्यागी के अंतिम ओवर में 27 रन बना डाले और स्कोर को 195 रन तक पहुंचा डाला।

हार्दिक ने कार्तिक त्यागी के पारी के आखिरी ओवर में दूसरी गेंद पर छक्का, तीसरी और चौथी गेंद पर चौके तथा पांचवीं और छठी गेंद पर छक्के उड़ाए। इस ओवर में 27 रन पड़े और मुंबई का स्कोर 195 रन पहुंच गया।

हार्दिक के अलावा सूर्यकुमार ने 40, ईशान किशन ने 37 जबकि सौरव तिवारी ने 34 रनों की पारी खेली। हालांकि इस मुकाबले में एक बार फिर रोहित शर्मा चोट की वजह से नहीं उतर सके हैं।

उनकी जगह पोलॉर्ड मुम्बई की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि शुरू में मुम्बई के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आये।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com