Thursday - 29 September 2022 - 9:35 AM

कांग्रेस नेता इसलिए करेंगे सत्याग्रह

जुबिली स्पेशल डेस्क

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नया समन जारी किया है। अब उन्हें 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ सौदे से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज ईडी के समक्ष पेश होंगे।

वही कांग्रेस ने तय किया है कि उसके सभी टॉप लीडर और सांसद दिल्ली में पार्टी मुख्यालय ’24 अकबर रोड’ से ईडी मुख्यालय तक विरोध मार्च निकालेंगे और ‘सत्याग्रह’ करेंगे। उधर सोमवार को ही कांग्रेस ने ईडी के कार्यालयों के बाहर सत्याग्रह करने की योजना बनाई है। कांग्रेस की इस योजना को बीजेपी ने फर्जी सत्याग्रह बताया है बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल को नकली गांधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस नकली सत्याग्रह से महात्मा गांधी की आत्मा को तकलीफ पहुंचा रहे हैं।

इससे पहले राहुल को ईडी ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए 2 जून को बुलाया गया था। चूंकि राहुल गांधी विदेश दौरे पर हैं इसलिए वह पेश नहीं हुए थे। राहुल के अलावा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी समन जारी किया गया है। उन्हें पूछताछ के लिए ईडी ने 8 तारीख को दिल्ली स्थिति दफ्तर में बुलाया है।

 

ह भी पढ़ें :  टारगेट किलिंग के मामलों से दहशत में कश्मीरी पंडित, बोले-घाटी छोड़ने का…

यह भी पढ़ें :  सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे आप विधायक का हुआ जमकर विरोध, बैरंग लौटे

यह भी पढ़ें :  भगवंत मान सरकार ने HC में कहा 420 VIP की सुरक्षा को फिर करेगी बहाल

फिलहाल सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित हैं। लेकिन कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि वह 8 जून को पेशी पर जाने के लिए तैयार हैं।

जब ईडी ने राहुल को पहने नोटिस भेजा था तब उन्होंने ईडी को लिखा था कि वह विदेश दौरे पर हैं। इसलिए उन्हें पेशी के लिए नई डेट दी जाए। उनकी लिखित मांग के बाद ही उन्हें ईडी ने नई तारीख दी है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पांच जून को भारत लौट सकते हैं। वहीं सोनिया व राहुल गांधी को ईडी द्वारा समन जारी किए जाने पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला था।

ईडी के नोटिस के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठï नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि हम डराने और धमकाने की कार्रवाई के आगे झुकने वाले नहीं हैं।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर में 48 घंटे में दूसरी वारदात, आतंकियों ने की बैंक में घुसकर मैनेजर की हत्या

यह भी पढ़ें :  भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल

यह भी पढ़ें :  नव संकल्प बीच में ही छोड़ इस वजह से प्रियंका गांधी लौटी दिल्ली

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com