Thursday - 21 October 2021 - 2:04 AM

राजनाथ पर ओवैसी का पलटवार, कहा- ये लोग सावरकर बना देंगे देश का राष्ट्रपिता

जुबिली न्यूज डेस्क

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि महात्मा गांधी के कहने पर सावरकर ने अंग्रेजों के सामने दया याचिका दाखिल की थी।

राजनाथ सिंह के बयान पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो ये लोग एक दिन महात्मा गांधी को हटा कर वीडी सावरकर को देश का राष्ट्रपिता बना देंगे।

दरअसल 1910 के दशक में अंडमान में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सावरकर की दया याचिकाओं के बारे में विवाद का उल्लेख करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि यह एक कैदी का अधिकार था और सावरकर ने महात्मा गांधी के कहने पर ऐसा किया था।

यह भी पढ़ें : महंगाई की मार : CNG-PNG फिर हुई महंगी, 8 महीने में 5 बार बढ़े दाम

यह भी पढ़ें : चन्नी सरकार कोरोना मृतकों के परिजनों को देगी 50 हजार रु की सहायता

यह भी पढ़ें : राजनाथ बोले-गांधी के कहने पर सावरकर ने अंग्रेजों के सामने…

रक्षा मंत्री के इस बयान पर ओवैसी ने कहा, ‘वे विकृत इतिहास पेश कर रहे हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा, तो वे महात्मा गांधी को हटा देंगे और सावरकर को राष्ट्रपिता बना देंगे, जिन पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप था और जिन्हें जस्टिस जीवन लाल कपूर की जांच में ‘हत्या में शामिल’ करार दिया गया था।’

क्या कहा था राजनाथ सिंह ने?

राजनाथ सिंह ने कहा कि सावरकर को बदनाम करने के लिए एक अभियान चलाया गया था। वह एक स्वतंत्रता सेनानी थे और इसके बारे में कोई दो राय नहीं है। उसे अन्यथा चित्रित करना क्षम्य नहीं है।

यह भी पढ़ें : राजनाथ बोले-गांधी के कहने पर सावरकर ने अंग्रेजों के सामने…

यह भी पढ़ें :  बिहार विधानसभा उपचुनाव में कन्हैया-तेजस्वी के होंगे आमने-सामने

राजनाथ सिंह ने अंग्रेजों के समक्ष दया याचिका के बारे में एक खास वर्ग के लोगों के बयानों को गलत ठहराते हुए यह दावा किया कि महात्मा गांधी के कहने पर सावरकर ने अंग्रेजों के समक्ष दया याचिका दी थी। उन्होंने कहा कि सावरकर के बारे में झूठ फैलाया गया।

राजनाथ सिंह ने सावरकर को शेर बताते हुए कहा कि जब तक शेर अपनी कहानी खुद नहीं कहता, तब तक शिकारी महान बना रहता है। उन्होंने कहा कि देश सावरकर के महान व्यक्तित्व व देश भक्ति से लंबे समय तक अपरचित रहा।

राजनाथ सिंह उदय माहूरकर और चिरायु पंडित द्वारा लिखित पुस्तक वीर सावरकर- द मैन हू कैन्ड प्रिवेंटेड पार्टिशन के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com