Sunday - 27 September 2020 - 4:06 PM

नमाज पढ़ते वक्त मिसाइल हमले में 100 से अधिक जवानों की मौत

न्यूज़ डेस्क

यमन के मारिब में सैन्य शिविर में एक मस्जिद पर मिसाइल और ड्रोन हमला किया गया। इस हमले में करीब 100 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है जबकि करीब सैकड़ों सैनिको के घायल हो गए हैं। घायलों को मारिब शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। इस हमले के लिए हूती विद्रोहियों को जिम्मेदार बताया जा रहा है।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि हूती विद्रोहियों ने सना के पूर्व में करीब 170 किलोमीटर दूर मारिब में शाम को नमाज के दौरान एक सैन्य शिविर में मस्जिद पर हमला किया।  हमला उस समय हुआ, जब सैनिक मारिब प्रांत के एक मस्जिद में शाम की नमाज अदा कर रहे थे।

गौरतलब है कि इस हमले से एक दिन पहले गठबंधन समर्थित सरकारी बलों ने सेना के उत्तर में स्थित नाहम क्षेत्र में हूती विद्रोहियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया था।

इस हमले में यमन के राष्ट्रपति अबेदरब्बो मंसूर हादी ने निंदा की है और इसे एक कायराना हमला बताया। आधिकारिक संवाद समिति ‘सबा’ ने हादी के हवाले से कहा, हूती मिलिशिया का यह शर्मनाक कदम इस बात की निस्संदेह पुष्टि करता है कि वह शांति के इच्छुक नहीं है, क्योंकि उसे मौत और विनाश के अलावा कुछ नहीं आता। वह क्षेत्र में ईरान का घटिया हथियार है।

पढ़े ये भी : सपा में बदलाव कर ‘मायावती’ की जगह लेना चाह रहे हैं अखिलेश

पढ़े ये भी : घंटाघर के आंदोलन को BJP ने बताया सपा-कांग्रेस की साजिश

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com