Sunday - 5 February 2023 - 10:10 PM

ओवैसी ने भरी जनसभा में कहा-एक दिन में 15 बोतल रक्तदान किया, अब लोग उड़ा रहे खिल्ली

स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्रकी चुनावी रैली में बड़ा दावा करना तब महंगा पड़ गया जब लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर उनकी खबर ली। असदुद्दीन ओवैसी ने यहां पर एक चुनावी जनसभा में बड़ा दावा करते हुए कहा था कि एक ही दिन में 15 बोतल रक्तदान किया था।

उनके इस बयान का लोग सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बना रहे हैं। इतना ही नहीं हअसदुद्दीन ओवैसी का यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है। लोग इसपर कई तरह के मीम और तंज कसते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कमलेश तिवारी हत्याकांड और यूपी का उपचुनाव

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में लगे पोस्टर, लिखा- ‘गद्दार सावरकर’

ओवैसी के वीडियो पर गौर करे तोउन्होंने न केवल रक्तदान किया, बल्कि व्यक्तिगत रूप से रक्त देने के लिए हैदराबाद के उस्मानिया जनरल अस्पताल में पीडि़तों के बिस्तर तक भागकर चले गए।

इसके जवाब में लोगों ने मजाक उड़ाते हुए लिखा है कि एक व्यस्क में औसतन 4,500 से 5,700 मि.ली. रक्त मात्रा होती है. एक यूनिट (बोतल) में रक्त की मात्रा 525 मि.ली. होती है. यानी, 15 यूनिट रक्त 7,875 मि.ली. हुआ। ओवैसी ने बताया कि उन्होंने 15 बोतलों के साथ ही खुद ही इसे जाकर दिया भी।

इंशाल्लाह मेडिकल साइंस को तो भूल ही जाओ, यहां तक कि अल्लाह भी इसका बचाव नहीं कर सकते। गौतलब हो कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं। इसके बाद 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। ऐसे में चुनावी जंग जीतने के लिए नेताओं में बयान देने की होड़ मची हुई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com