Friday - 3 February 2023 - 5:35 AM

‘कमल’ छोड़ ‘आजाद’ हो गये पंजे के साथ

लखनऊ। क्रिकेट के मैदान से राजनीति का रुख करने वाले दरभंगा के सांसद आजाद आज कमल का साथ छोड़कर पंजे के साथ हो गए है। आजाद कह चुके थे कि वे संसद में बजट सत्र खत्म होते ही नई पारी का एलान कर देंगे। अटकले लगायी जा रही थी कि वे पंजे के साथ न जाकर अपनी पार्टी की घोषणा भी कर सकते थे। लेकिन मजबूत हो रही कांग्रेस पार्टी को चुनना उन्हे बेहद आसान ऑप्शन लगा।

वे भाजपाई पिच पर पार्टी के नेताओं को ही असहज करते रहे हैं। आजाद ने आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई। हम बात कर रहे है कीर्ति झा आजाद की जिन्होंने बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

आजाद ने ट्वीट कर कहा, आज सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई। मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर भेंटकर सम्मानित किया।

दरअसल, गत शुक्रवार को ही आजाद को कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। कीर्ति आजाद ने बीते दिनों पटना में प्रेसवार्ता कर उन्होंने बिहार सरकार और बीजेपी पर भी हमला बोला था। पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद का पुत्र होने के नाते कीर्ति झा के परिवार का कांग्रेस से पुराना नाता रहा है।

गौरतलब है कि आजाद पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार के दरभंगा से निर्वाचित हुए थे। उन्हें 2015 में बीजेपी से निलंबित कर दिया गया था। पिछले कुछ समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com