Thursday - 21 October 2021 - 12:51 AM

Lakhimpur Kheri : आरोपी आशीष को कोर्ट ने 3 दिनों की POLICE रिमांड में भेजा

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को कोर्ट से राहत नहीं मिली है और उसे तीन दिन की एसआईटी की रिमांड पर भेज दिया गया है।

इस पूरे मामले में सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई हुई और आशीष को पेश किया गया। अदालत ने दोनों पक्षों की बात सुनी और इसके बाद नतीजे पर पहुंचते हुए अदालत ने आशीष को रिमांड पर देने का फैसला सुनाया।

हालांकि एसआईटी ने आशीष की 14 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने तीन दिन की रिमांड भेजी और 12 अक्टूबर से शुरू होगी।

कोर्ट ने इस दौरान कुछ शर्तें भी रखी है। पूछताछ के दौरान आशीष का वकील भी उपस्थित रहेगा। आशीष का मेडिकल कराया जायेगा उसके बाद उसे कस्टडी में रखा जायेगा।

यह भी पढ़ें : घातक होता जा रहा है दो सम्प्रदाय में नागरिक और पांच जातियों में तंत्र का बटवारा

यह भी पढ़ें : लोहिया ने मंत्री पद स्वीकार कर लिया होता तो कौन बताता कि विपक्ष भी कुछ होता है

इसके साथ जेल में दाखिल होने के बाद भी उसका मेडिकल कराना होगा। एसआईटी जो भी पूछताछ करेगी वो दूर से करेगी। वहीं कोर्ट में आशीष के वकील ने अपनी बात रखते हुए रिमांड का विरोध किया और कोर्ट से कहा कि शानिवार को 12 घंटे में 40 से ज्यादा सवालों के जवाब वह दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  लखीमपुर हिंसा के विरोध में आज महाराष्ट्र बंद 

यह भी पढ़ें : आतंकियों से मुठभेड़ में पुंछ में JCO समेत सेना के 5 जवान शहीद

ऐसे में अब रिमांड की जरूरत नहीं है। बता दें कि लखीमपुर खीरी कांड में नामजद अभियुक्त केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा को आखिरकार शनिवार की रात को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

इस मामले में यूपी पुलिस की जांच के दौरान सुस्त रवैए के लिए देश की शीर्ष अदालत ने भी फटकार लगायी है। पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट शीर्ष अदालत ने कहा था, “क्या आप देश में हत्या के अन्य अभियुक्तों के साथ भी ऐसा ही व्यवहार करते हैं?”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com