जुबिली स्पेशल डेस्क
इंडिगो की उड़ानों में परेशानी का दौर अभी भी खत्म नहीं हुआ है। लगातार हो रही फ्लाइट कैंसिलेशन से हजारों यात्री मुश्किल में हैं। इसी बीच नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों के लिए ताज़ा अडवाइजरी साझा की है।
दिल्ली एयरपोर्ट ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर लिखा,
“दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन सामान्य रूप से जारी है। हालांकि, कुछ उड़ानें रद्द या री-शेड्यूल हो सकती हैं। हमारी ग्राउंड टीम यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार काम कर रही है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी फ्लाइट की अपडेट एयरलाइन से लेते रहें।”
दिल्ली–मुंबई से कई उड़ानें रद्द
सोमवार (8 दिसंबर) को भी स्थिति बेहद खराब रही।
दिल्ली से कुल 234 उड़ानें रद्द हुईं,
जबकि मुंबई से 9 फ्लाइट्स कैंसिल रहीं।
रद्द उड़ानों में शामिल हैं—
दिल्ली से:
बनारस
इंदौर
विजयवाड़ा
अहमदाबाद
हैदराबाद
जम्मू
मुंबई से:
चंडीगढ़
नागपुर
बेंगलुरु
हैदराबाद
गोवा
दरभंगा
कोलकाता
भुवनेश्वर
DGCA का कारण बताओ नोटिस — समय सीमा बढ़ी
DGCA ने रविवार को इंडिगो के CEO पीटर एल्बर्स और जवाबदेही प्रबंधक इस्द्रो पोर्क्वेरास को नोटिस जारी किया था। उड़ानों में भारी व्यवधान के कारण नियामक ने दोनों से विस्तृत जवाब मांगा है।
एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, उन्हें जवाब दाखिल करने के लिए 24 घंटे का अतिरिक्त समय, यानी सोमवार शाम 6 बजे तक की मोहलत दी गई है।
पिछले छह दिनों से लगातार इंडिगो की सेवाओं में व्यापक अव्यवस्था बनी हुई है, जिसकी वजह से हजारों यात्री देरी, कैंसिलेशन और री-शेड्यूलिंग का सामना कर रहे हैं।
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