Monday - 6 February 2023 - 11:03 AM

अगर नहीं चुन पायें हैं अपना फेवरेट टीवी पैक तो पढ़े ये खबर

मुंबई। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरकण ट्राई ने केबल टीवी ग्राहकों के लिए नया पैकेज चुनने की समय सीमा को बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया है। गौरतलब हो कि पहले इसकी समय सीमा 31 जनवरी तक थी। 31 जनवरी तक सभी उपभोक्ताओं के पैकेज नहीं चुन पाने के कारण इसे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। ट्राई ने टीवी उपभोक्ताओं को चैनल चुनने में मदद के लिए एक वेब एप्लिकेशन लॉन्च किया है।

इस एप्लिकेशन के जरिए ग्राहक ऑपरेटर्स द्वारा दिए गए पैक्स और उसकी कीमत पता कर सकेंगे। इसके अलावा एप की मदद से ग्राहक अपने मनपसंद चैनल्स चुनने के बाद बिल का प्रिंट भी निकाल सकते हैं। केबल टीवी संचालकों को ग्राहक द्वारा नया पैकेज चुने जाने के 72 घंटे के अंदर उसे अपडेट करना होगा। नए प्लान के तहत ग्राहकों को केवल उन्हीं चैनलों का भुगतान करना होगा, जिन्हें वह चुनेंगे।

ट्राई प्रमुख ने कहा है कि ग्राहकों और केबल संचालकों के लिए यह नई टैरिफ व्यवस्था फायदेमंद रहेगी क्योंकि उन्हें केवल उनके द्वारा चुने चैनलों के ही पैसे देने होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हर डीटीएच कंपनी चैनलों का पूरा ब्योरा वेबसाइट पर देगी, जिससे ग्राहकों को कोई समस्या न हो।https://www.jubileepost.in

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com