Saturday - 3 December 2022 - 3:08 AM

अगर आप भी Income Tax Return फाइल करने जा रहे तो पढ़ ले ये ख़बर

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। अगर आप इनकम टैक्स भरते हैं तो आपके लिए ये खबर पढ़ना जरूरी है। दरअसल केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) अगले एक-दो दिन में टैक्सपेयर्स को लेकर बड़ा कदम उठाने जा रहा है।

जानकारी मिल रही है कि CBDT  टैक्सपेयर्स को राहत देने जा रहा है और Income Tax Return फाइलिंग की तारीख़ को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

Income Tax Return फाइलिंग की तारीख़ को आगे बढ़ाने का एलान अगले एक-दो दिन में किया जा सकता है।  बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने Income Tax Return फाइल करने के लिए जो नया पोर्टल शुरू किया था उसमें थोड़ी दिक्कतें पेश आ रही है इस वजह से Income Tax Return फाइलिंग की तारीख़ को आगे बढ़ाया जा सकता है।

पढ़ें :  सिद्धू ने अपनी पार्टी को धमकाते हुए कहा-ईंट से ईंट बजा देंगे, देखें Video

इस पोर्टल को बनाने और मेंटिनेंस करने वाली कंपनी Infosys ने कई परेशानियों को ख़त्म किया है लेकिन अब भी कुछ दिक्कतें पेश आ रही है। इसके बाद CBDT टैक्सपेयर को राहत देने का फैसला किया है और रिटर्न फाइल की लास्ट डेट आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

पढ़ें : भारत में एक दिन में एक करोड़ कोरोना टीका लगने पर WHO ने क्या कहा?

पढ़ें : …तो कुर्सी बचाने में कामयाब हो ही गए सीएम बघेल!

एक अंग्रेजी अख़बार की खबर के अनुसार ‘ नए पोर्टल पर तकनीकी दिक्कतों की वजह से हो रही देरी के कारणों की पहचान कर रहे हैं। उधर वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अब तक 80 लाख Income Tax Return ही फाइल होने की बात सामने आ रही है।

पढ़ें :  कई मरीजों में एक साल तक रहता है कोरोना का लक्षण : शोध

पढ़ें :   गिरफ्तारी के बाद ट्विटर इंडिया पर TOP में ट्रेंड हुए पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर

ये वित्त वर्ष 2019-20 की लास्ट डेट तक फाइल हुए आयकर रिटर्न का करीब 14% है। बताया जा रहा है कि CBDT नए पोर्टल पर फाइल किए जाने वाले Income Tax Return के दैनिक आंकड़े भी सामने रख सकता है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com