Thursday - 4 March 2021 - 3:16 PM

डॉ.आरपी सिंह का UP के हॉकी खिलाड़ियों ने किया सम्मान

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का केडी सिंह बाबू स्टेडियम आज पूरी तरह से हॉकी के रंग नजर आया। विश्व हॉकी पटल पर डंका बजाने वाले यूपी के खिलाड़ी सोमवार को एक मंच पर मौजूद थे।

मौका था डॉ आरपी सिंह के सम्मान समारोह का। इस दौरान पुरानी यादे ताजा होती दिखी।  कोई 80 के दशक की हॉकी की बात कर रहा तो कोई केडी सिंह बाबू से जुड़े किस्से को याद कर रहा था।

हाल में डॉ .आरपी सिंह अब हॉकी इंडिया की हाई परफॉर्मेंस एंड डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन बनाए गए है। डॉ .आरपी सिंह की इस कामयाबी पर यूपी के दिग्गजों में खुशी की लहर है।

इस उपलब्धि के बाद आज यूपी के हॉकी खिलाडिय़ों ने डॉ.आरपी सिंह का सम्मान किया गया। इस दौरान डॉ.आरपी सिंह बेहद भावुक नजर आये।

इस दौरान डॉ.आरपी सिंह बेहद भावुक नजर आये और  कहा कि अब मेरी जिम्मेदारी बढ़ गयी है। इस दायित्व के साथ मुझे भारतीय हॉकी को वो ऊंचाई देनी है कि आगामी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भी भारत का परचम लहराता रहे।

ये भी पढ़ें  IPL 2021 : तो फिर इन मैदानों पर हो सकते हैं मैच !

ये भी पढ़ें TEST के बाद वन डे और T-20 में हो सकती है इस खिलाड़ी की वापसी

ये भी पढ़ें:  IPL 2021 : 292 खिलाड़ियों की होगी नीलामी, देखें पूरी लिस्ट

सम्मान समारोह की अध्यक्षता करते हुए यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि डॉ.आरपी सिंह नयी जिम्मेदारी के साथ भारतीय हॉकी को फलक पर उठाने का भी कार्य करेंगे।  
सम्मान समारोह का संचालन कर रहे इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी रजनीश मिश्र ने कहा कि डा.आरपी सिंह के हॉकी यूपी के महासचिव के तौर पर उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि भारतीय हॉकी में यूपी का कद बढ़ रहा हैं।
 सम्मान समारोह में ओलम्पियन रविंदर पाल,  ओलंपियन सैयद अली, ओलंपियन सुजीत कुमार, ओलंपियन अब्दुल अजीज, ओलंपियन दानिश मुज्तबा सहित मंचासीन थे।
इसके अलावा लखनऊ वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव रंजीत सिंह, लखनऊ एथलेटिक्स एसोसिएशन के बीआर वरूण सहित बड़ी संख्या में अन्य खेलों के खिलाड़ी मौजूद थे।
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com