Saturday - 22 January 2022 - 2:45 AM

बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरीं- 4 की मौत

  •  रेलमंत्री ने पीएम मोदी से की बात

जुबिली स्पेशल डेस्क

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतरने की खबर है। इस वजह से चार लोगों की जिंदगी खत्म हो गई है जबकि 40 यात्रियों को अब तक बचाया जा सका है।

जलपाईगुड़ी के डीएम ने इस पूरे हादसे की जानकारी देते हुए बताया है कि हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए हैं। इस हादसे की खबर के बाद उन यात्रियों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर 0151-2208222 जारी किया गया है जबकि जयपुर के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर- 0141- 2725942 रेलवे ने जारी किया है।

उधर हादसे की असली वजह क्या है इसको लेकर अभी कुछ पता नहीं चला है। कमिश्नर सेफ्टी की हाई लेवल जांच टीम गठित की गई है. जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को 5 लाख का मुआवजा की बात कही जा रही है जबक गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए और वहीं अन्य घायलों को 25 हजार की मदद देने की बात सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी लेकिन मैनागुड़ी पार करते ही इस तरह का खतरनाक हादसा हुआ है। आनन-फानन में रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी पहुंच गए है और बचाव कार्य में जुट गए है।

इतना ही नहीं घायलों को फौरन स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरी घटना शाम करीब 5:15 बजे की बतायी जा हररी है। बताया जा रह है कि इस हादसे में बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं।

हादसा इतना खतरनाक था कि एक बोगी में पूरा पानी भर गया था और यात्रियों की जिंदगी खतरे में आ गई। जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त मदद देर से इसलिए पहुंची क्योंकि और पास के किसी भी स्टेशन पर कोई ठहराव नहीं था। मौके पर 51 एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com