Saturday - 3 December 2022 - 5:54 PM

पनीर फिंगर्स बनाने के लिए अपनाएं ये रेसिपी, बच्चे भी करेंगे खूब पसंद

जुबिली न्यूज डेस्क

पनीर फिंगर्स रेसिपी कभी-कभी ब्रेकफास्ट में रूटीन से हटकर कुछ टेस्टी खाने का मन करता है. ऐसे में पनीर फिंगर्स एक बढ़िया फूड डिश हो सकती है. पनीर फिंगर्स को बच्चे भी काफी चाव से खाते हैं. अक्सर स्नैक्स के तौर पर पनीर फिंगर्स को बनाया जाता है पनीर फिंगर्स बनाना काफी आसान है और ये कम वक्त में ही तैयार होने वाली फूड डिश है.

आइए जानते हैं पनीर फिंगर्स बनाने की सिंपल रेसिपी

पनीर फिंगर्स बनाने के लिए सामग्री
पनीर – 250 ग्राम
मैदा – 1/2 कप
कॉर्न स्टार्च – 1 टेबलस्पून
लाल मिर्च पाउडर – 1 टी स्पून
काली मिर्च पाउडर – 1 टी स्पून
चाट मसाला – 1/4 टी स्पून
हल्दी – 3/4 टी स्पून
ब्रेच चूरा – 1/2 कप
तेल – तलने के लिए
नमक – स्वादानुसार

पनीर फिंगर्स बनाने की विधि

पनीर फिंगर्स बनाने के लिए सबसे पहले पनीर को लें और उसे फिंगर के आकार में काट लें. इसके बाद एक बड़ी बाउल में पनीर के टुकड़े डालकर उनमें लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, चाट मसाला और थोड़ा सा नमक डालकर सभी मसालों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें. अब पनीर को 10 मिनट के लिए मैरिनेट होने दें. इस बीच एक दूसरी बाउल में मैदा और कॉर्न स्टार्च डालकर मिला लें.

ये भी पढ़ें-बिपाशा-करण सिंह के आंगन गूंजी किलकारी, घर पर आई नन्ही परी

इसमें थोड़ा सा नमक और पानी डालकर बैटर तैयार कर लें.अब एक कड़ाही में तेल डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म होने के लिए रख दें. जब तेल गर्म हो जाए तो मैरिनेट किए पनीर के टुकड़े लेकर पहले उन्हें मैदे के घोल में डुबोएं और फिर उन्हें ब्रेड के चूरे में डालकर चारों ओर अच्छी तरह से लपेटकर फ्राई करने के लिए तेल में डाल दें. कड़ाही की क्षमता के मुताबिक पनीर फिंगर्स फ्राई करें. इन्हें तब तक फ्राई करें जब तक कि ये गोल्डन होकर क्रिस्पी न हो जाएं. नाश्ते के लिए स्वादिष्ट पनीर फिंगर्स तैयार हो चुके हैं. इन्हें हरी चटनी या टमाटर सॉस के साथ सर्व करें.

ये भी पढ़ें-डेंगू से बचाव के लिए सीएम योगी ने दिए निर्देश, घर-घर कराएं स्क्रीनिंग

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com