Saturday - 28 January 2023 - 10:05 PM

तैरती लाशें, हर तरफ चीख-पुकार…देखें-ब्रिज हादसे के बाद का Video

जुबिली स्पेशल डेस्क

गुजरात से बड़ी खबर आ रही है। दरअसल यहां पर मोरबी इलाके में माच्छू नदी में संडे को एक केबल पुल गिर गया। इसका नतीजा ये हुआ कि जब पुल गिरा उस समय उस पर करीब 500 लोग सवार थे।

स्थानीय मीडिया की माने तो तीन पहले ही इस पुल को खेाला गया था लेकिन संडे को ये हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां पर छठ पर पर्व मनाया जा रहा था तभी ये हादसा हुआ है ।

गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे में अब तक 141 लोगों की मौत की खबर है। इसका बचाव कार्य पिछले 5 घंटे से चल रहा है और अब भी जारी है। रेस्क्यू के लिए सेना, नेवी, एयरफोर्स एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ की टीमें जुटी हुई है। स्थानीय मीडिया की माने तो 177 लोगों को अब तक रेस्क्यू किया गया है। वहीं इस पूरे हादसे के बाद कंपनी पर कड़ा एक्शन लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्रिज का मैनेजमेंट करने वाली कंपनी पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। जांच के लिए कमेटी बना दी गई है. कंपनी पर 304, 308 और 114 के तहत क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है। फिलहाल, सवाल उठ रहा है कि 7 महीनें पहले रिनोवेशन के लिए बंद हुए पुल को बगैर फिटनेस सर्टिफिकेट के क्यों खोला गया? हालांकि, खबर है कि कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज कर की गई है।

 

मौके पर पहुंची बचाव कर्मी की टीम ने लोगों का निकाला शुरू कर दिया है लेकिन अभी बहुत लोग इसमें फंसे हुए है। बताया जा रहा है कि चार दिन पहले ही इस पुल की मरम्मत की गई थी।

कई एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं, बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। बता दे कि मोरबी केबल ब्रिज कई साल पहले बना एक ऐतिहासिक पुल था, मरम्मत और जीर्णोद्धार के बाद गुजराती नववर्ष के अवसर पर 26 अक्टूबर को इस पुल का उद्घाटन किया गया था।

इस हादसे पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करके दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि, “मोरबी में केबल पुल गिरने के हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है। प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है। प्रशासन को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। मैं इस संबंध में जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में हूं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों में से प्रत्येक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ (PMNRF) से 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।उन्होंने ट्वीट किया कि, “गुजरात से बेहद दुःखद खबर मिल रही है. मोरबी में ब्रिज टूट जाने से कई लोगों के नदी में गिर जाने की खबर है। भगवान से उनकी जान और स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं।”

ये भी पढ़ें-Video :पहले पकड़े हाथ फिर खींचा बाल उसके बाद जो हुआ …

ये भी पढ़ें-जोहोर कप : भारतीय टीम की कमान UP के उत्तम को, देखें पूरी डिटेल

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com