Wednesday - 1 April 2020 - 7:56 PM

कोरोना : क्या IND कर सकता है ओलम्पिक से किनारा

स्पेशल डेस्क

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ देखने को मिल रहा है। आलम तो यह है कोरोना वायरस के चलते इंसान की जिंदगी थमती नजर आ रही है। कोरोना के चलते लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है।

दूसरी ओर विश्व खेलों पर भी कोरोना वायरस का अच्छा-खासा असर देखने को मिल रहा है। क्रिकेट से लेकर हॉकी तक की बड़ी प्रतियोगिता को या तो टाल दिया जा रहा है या फिर उसे रद्द करने का फैसला लिया जा रहा है।

दूसरी ओर ओलम्पिक पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि आयोजकों ने इसे टालने पर अभी कोई फैसला नहीं किया है लेकिन कुछ देश ओलम्पिक से किनारा कर सकते है।

जुलाई माह में शुरू होने वाले दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन को लेकर खेल संगठनों में एक राय नजर नहीं आ रही है। कनाडा ने पहले ही ओलम्पिक से किनारा कर लिया है उधर भारत भी ओलम्पिक में भाग लेंगा या नहीं यह अभी तय नहीं है।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत ओलिंपिक से बाहर होगा या नहीं, इसको लेकर भारतीय ओलम्पिक संघ का बयान भी सामने आ रहा है। भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन के महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि एसोसिएशन गंभीरता से हालात पर नजर रखें हुए हैं और वह सरकार के संपर्क में भी हैं।

माना जा रहा है कि सरकार इस मामले पर कोई बड़ा कदम उठा सकती है। जानकारी के मुताबिक भारतीय ओलम्पिक संघ आज यानी 23 मार्च को खेल मंत्री से बात करेंगे। कुल मिलाकर ओलम्पिक को लेकर अन्य देशों में अभी एक राय नजर नहीं आ रही है। हालांकि खिलाड़ी कोरोना वायरस को लेकर डरे हुए है और ओलम्पिक में भाग नहीं लेने पर विचार कर रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com