Monday - 30 January 2023 - 10:55 PM

बिहार क्रिकेट के नाम पर हो रहा है ‘खेल’, अब सबा करीम पर बरसे आदित्य

स्पेशल डेस्क

पटना। बिहार में क्रिकेट को लेकर रार थमने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल यहां पर क्रिकेट के नाम पर दूसरा खेला खेला जा रहा है। बीसीए में भ्रष्टाचार क्रिकेट को दीमक की तरह खा रहा है। चयन के नाम पर गोरखधंधा तो कभी महिला खिलाडिय़ों के साथ भेदभाव के किस्से लंबे अर्से से यहां की पहचान बन चुके है। बीसीसीआई ने इस पूरे खेल में चुप्पी साध रखी है।

अभी हाल में एक चैनल में बिहार क्रिकेट में चल रहे हैं गोरखधंधे पर ऑपरेशन क्लीन बोल्ड चलाया था। इसके बाद से बिहार में क्रिकेट को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। बिहार क्रिकेट को बचाने के लिए कई सालों से लड़ाई लड़ रहे आदित्य वर्मा ने बुधवार को एक बार फिर बीसीए को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में बीसीसीआई ने अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि बीसीए के दोषियों को बचाने के लिए बीसीसीआई के जीएम सबा करीम पटना में कर रहे हैं बैठक।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई गुरुवार को 

उधर इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट में बिहार क्रिकेट एसोसिएशसन के पदाधिकारीयों के खिलाफ पटना के गांधी मैदान थाना में दर्ज एफआईआर पर सुनवाई गुरुवार को करने को तैयार हो गई है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट 14 मार्च को सुनवाई के दौरान नराजगी व्यक्त कर चुका है 11 अप्रैल को पुन: सुनवाई होने की बात कही थी। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सबा करीम शुरूआत से बीसीए के दागियों को बचाने की कवायद कर रहे है।

उन्होंने कहा कि अपने वकील के माध्यम से 11 अप्रैल को होने वाली सुनवाई के दौरान सबा करीम के रोल से सुप्रीम कोर्ट को अवगत करायेंगे। आदित्य वर्मा ने कहा कि बिहार में क्रिकेट को लेकर गंदा खेल खेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि हाल में महिला खिलाडिय़ों ने टीम में चयन के लिए रिश्वत के साथ- साथ अन्य यौन शोषण के आरोप एसोसिएशन पर लगाया था।

इस मामले में भी अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि बीसीसीआई बिहार क्रिकेट को लेकर चल रहे हैं इस गंदे खेल के बारे में जानता है लेकिन वह अब तक चुप- चाप तमाशा देख रहा है। ऐसे में सबा करीम पटना आ कर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अयोग्य साबित हो चुके पदाधिकारीयों से मिल कर एक गलत संदेश देना चाहते हैं। उन्होंने सबा करीम के इस दौरे का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में वह सबा करीम को लेकर अपनी बात रखेंगे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com