Wednesday - 28 September 2022 - 9:01 AM

तो फिर राजस्थान के Pilot बनेंगे Sachin

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में इस वक्त काफी उठापटक देखने को मिल रही है। बीते कुछ दिनों से कांग्रेस के लिए कोई भी अच्छी खबर नहीं आई है।

केंद्र में उसकी सत्ता जब से गई है तब से राज्यों के चुनावों में कांग्रेस का है बुरा हाल है। लगातार चुनाव में मिलती हार ने कांग्रेस को तोड?र रख दिया है। हाल के दिनों में कई नेताओं ने कांग्रेस से किनारा करके बीजेपी का दामन थामा है।

पिछले आठ महीनों की बात की जाये तो कांग्रेस के आठ बड़े चेहरों ने पंजे से अपना हाथ खींच लिया है। ऐसे में कांग्रेस फिर खड़े होने के लिए संघर्ष कर रही है। इतना ही नहीं कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर इस वक्त बहस देखने को मिल रही है।कांग्रेस 2024 से पहले नये पार्टी अध्यक्ष की तलाश में जुटी हुई है। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसका जवाब अभी भले ही किसी के पास न हो लेकिन आने वाले वक्त में ये तस्वीर साफ हो सकती है।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल माने जा रहे हैं लेकिन राहुल गांधी की दावेदारी को कम नहीं आका जा सकता है।

उधर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने खुलकर अपनी बात रखी है। इसके आलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद छोडऩे के संकेत दिए है।

अगर वो अध्यक्ष बनते हैं तो राजस्थान को नया सीएम मिल सकता है। ऐसे में सचिन पायलट को राजस्थान का नया सीएम बनाया जा सकता है। इसके बाद सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने को लेकर कांग्रेस में एक राय बनती नजर आ रही है। विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक पायलट इसी टर्म में राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे। बेशक सचिन पायलट यंग लीडर होने के साथ एक ब्रिलिएंट पर्सनल्टी भी हैं। पायलट भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए चेन्नई पहुंच रहे हैं। वे राहुल गांधी के साथ पैदल मार्च में शामिल होंगे। दरअसल अशोक गहलोत ने सीएम पद छोडऩे की बात इशारों में की है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। हाईकमान ने सबकुछ दिया है। पिछले 40 साल से 50 साल से पदों पर ही हूं। मेरे लिए अब कोई पद इंपोर्टेंट नहीं है। मेरा बस चलें तो सभी पद छोड़ दूं। मेरे लिए ये है कि किस प्रकार से मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी मुझे या जो जिम्मेदारी मुझे लेनी चाहिए। वो मैं निभाऊंगा।

कांग्रेस मजबूत कैसे हो। ये अब देश वासियों को चिंता होने लगी है। कांग्रेस पार्टी प्रतिपक्ष के रूप में मजबूत होनी चाहिए। उस माहौल में हम लोग चल रहे हैं, तो हम जो फैसला करेंगे वो फैसले करेंगे कि हमारे हर फैसले से कांग्रेस मजबूत हो, ये मेरा ध्येय है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com