Sunday - 5 February 2023 - 10:02 PM

लखनऊ पहुंचते ही अफगानिस्तान ने इकाना में बहाया पसीना

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी घरेलू क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए रविवार रात को पहुंच गई है। अटल इकाना से मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने  मंगलवार को खूब पसीना बहाया। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने तीन वन डे, तीन टी-20 व एक टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। राशिद खान की अगुआई में मंगलवार को देर तक पसीना बहाया। नेट प्रैक्टिस के दौरान राशिद ने गेंदबाजी के साथ-साथ ने देर तक बल्लेबाजी में दम दिखाया। इससे पहेल रविवार को अफगानिस्तान टीम लखनऊ पहुंची है। वहीं गेंदबाजों ने अच्छा खासी गेंदबाजी नेट पर की है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, हजरतुल्लाह जाजाई, रहमत शाह, जावेद अहमदी, अफसर जाजई, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, नाजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शरफुद्दीन अशरफ, इब्राहिम जादरान, यामिन अहमदजई, नवीन उल हक, इकराम अलीखिल, मुजीब उर रहमान।

टी-20 टीम: राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, हजरतुल्लाह जाजई, इब्राहिम जादरान, जावेद अहमदी, रहमतुल्लाह गुरबाज, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शरफउद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक, यमिन अहमदजई, नवीन उल हक, सयैद अहमद शिरजाद, मुजीब उर रहमान।

अफगानिस्तान  बोर्ड के ऑपरेशन मैनेजर मेनहज राज इकाना स्टेडियम सुविधाओं से बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

मेजबान अफगानिस्तान और मेहमान वेस्टइंडीज के बीच पहला वन डे मुकाबला छह नवम्बर को आयोजित होगा। इकाना स्टेडियम इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। उधर वेस्टइंडीज की टीम इस महीने की अंतिम तारीख यानी 31 अक्टूबर हो यहां पहुंच सकती है।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए)  के अनुसार यूपीसीए और अफगान क्रिकेट बोर्ड के बीच केवल इकाना स्टेडियम के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं। इसके साथ यह भी तय हो गया है कि अफगान टीम इकाना स्टेडियम को घरेलू मैदान के तौर पर इस्तेमाल करेंगी।

यूपीसीए से उसे घरेलू सीरीज के लिए स्टेडियम किराये पर दिया है। जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाडिय़ों के ठहरने के लिए होटल खुद किया है। अफगानिस्तान की टीम राजधानी के हिल्टन होटल में ठहरने के लिए अपनी बुकिंग भी करा चुकी है। दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम कहा ठहरेंगी इसका पूरा इंतजामअफगान क्रिकेट बोर्ड ही करेगा।

दूसरी ओर ऑन लाइन टिकट बेचने की जिम्मेदारी भी अफगान क्रिकेट बोर्ड की होगी। इकाना स्टेडियम इस सीरीज की तैयारी पूरी कर चुकी है और वह उत्साहित नजर आ रही है। स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है और अफगानिस्तान तथा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमों को स्टेडियम के अंदर किसी तरह की कोई कमी नही होने दी जाएगी।

दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है:
छह, नौ और 11 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच।
14, 16 और 17 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच।
27 नवंबर से एक दिसंबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com