Friday - 5 January 2024 - 12:33 PM

आईएचएफ के समक्ष भारत में हैंडबॉल की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे ए.जगनमोहन राव व डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

  • आईएचएफ पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप के फाइनल राउंड को देखने के लिए किया गया आमंत्रित

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के अध्यक्ष ए.जगनमोहन राव व कार्यकारी निदेशक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को आईएचएफ पुरुष विश्व हैंडबॉल चैंपियनशिप-2023 के फाइनल वीकेंड के मुकाबले को देख्नने के लिए आमंत्रित किया गया है।

हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के महासचिव डा. तेजराज सिंह ने बताया कि विश्व हैंडबॉल चैंपियनशिप स्वीडिश हैंडबॉल फेडरेशन व पोलिश हैंडबॉल फेडरेशन के संयुक्त तत्वावधान में हो रही है। इसके नॉकआउट दौर के मुकाबले आगामी 27 से 29 जनवरी 2023 के मध्य स्वीडन में आयोजित होंगे जिसके लिए ए.जगनमोहन राव व डा.आनन्देश्वर पाण्डेय 27 जनवरी को रवाना होंगे।

चैंपियनशिप के बाद 30 जनवरी को हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के प्रतिनिधि के तौर पर अध्यक्ष ए.जगनमोहन राव व कार्यकारी निदेशक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन (आईएचएफ) के अध्यक्ष डॉ.हसन मुस्तफा और जनरल डायरेक्टर सुश्री अमल खलीफा से से मुलाकात करेंगे। इस दौरान भारत में हैंडबॉल की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इसके साथ ही ये दोनों भारत में हैंडबॉल को लोकप्रिय बनाने के लिए और भारत में होने वाली प्रीमियर हैंडबॉल लीग के बारे में प्रेजेंटेशन देंगे।

इस रिपोर्ट के आधार पर इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन भारत में हैंडबॉल के प्रसार को नए आयाम देने के लिए प्रशिक्षकों व रेफरी की कार्यशाला तथा हैंडबॉल उपकरण आदि प्रदान कर मदद भी करेगा।

कार्यकारी निदेशक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने इस बात पर खुशी जताई कि इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन ने भारत में हैंडबॉल को और अधिक विकसित करने के लिए शीर्ष प्राथमिकता श्रेणी में रखा हैं। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से भारतीय हैंडबॉल खिलाड़ी इंटरनेशनल हैंडबॉल सर्किट पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है और सुविधाओं की बढ़ोत्तरी होने पर और बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com