Thursday - 11 January 2024 - 6:39 PM

यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से हो रही थी असलहों की तस्करी…

न्यूज़ डेस्क

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में क्राइम ब्रांच ने अवैध असलहों की तस्करी करने वाले एक हाईटेक गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने गैंग के सरगना समेत तीन को गिरफ्तार भी किया है। इनके पास से पुलिस ने असलहे व देशी बम बरामद किए हैं। अवैध असलहों का ये कारोबार फेसबुक से फर्जी एकाउंट से यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से संचालित किया जा रहा था।

प्रयागराज पुलिस ने एक हाईटेक असलहा तस्करी गिरोह का खुलासा किया है। देर रात यमुनापार क्राइम ब्रांच ने गिरोह के सरगना छात्र नेता अनुराग सिंह व उसके दो साथियों उवैस हुसैन व सुप्रीम सिंह को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़े: योगी की ईमानदार छवि बढ़ाया सम्पूर्ण भारत में यूपी का सम्मान

पुलिस को उनके पास से तीन तमंचे व 11 देशी बम बरामद मिले हैं। छात्र नेता अनुराग सिंह छात्र राजनीति में काफी सक्रिय है और यूनिवर्सिटी के ही हॉस्टल में रहता है। पुलिस के मुताबिक वह असलहा तस्करी का काम यूनिवर्सिटी के इस हॉस्टल से संचालित करता था।

ये भी पढ़े: शोध में आई रिपोर्ट के बाद सकते में अमेरिका और ब्रिटेन

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने बताया कि अनुराग ने सोशल साइट फेसबुक पर फेक आईडी बनाई थी। जिस पर उसने पुलिस विभाग का लोगो लगा रखा था। इस फेक फेसबुक आईडी पर वे तरह- तरह के तमंचे व पिस्टल और रिवॉल्वर की तस्वीर अपलोड करता था।

सभी के अलग-अलग रेट भी लिखा करता था, फेसबुक पर देखकर दिए गए नंबर से खरीदार खुद उससे संपर्क करते थे। इस तरह से उसका धंधा संचालित हो रहा था।

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा के मुताबिक यह गैंग बड़े ही हाईटेक तरीके से बिहार के मुंगेर से असलहों की तस्करी कर अलग- अलग जगह बेचता था। पुलिस के मुताबिक अनुराग इन असलहों व बमो का उपयोग यूनवर्सिटी में किसी बवाल के दौरान भी करता था। यही नहीं प्रयागराज के बाहर भी इसका असलहों की सप्लाई की जाल फैला हुआ है। गैंग के अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़े: 3 साल का “योगी काल”

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com