Sunday - 14 January 2024 - 8:05 AM

आखिर क्यों ट्रंप की ओबामा से हो रही है तुलना

न्यूज डेस्क

इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर-अल बगदादी के मारे जाने के साथ आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा चर्चा में है। दरअसल बगदादी को मार गिराने के बाद सामने आई डॉनल्ड ट्रंप की तस्वीर की तुलना लादेन को ढेर करने के मिशन के दौरान पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की एक फोटो से की जा रही है।

सीरिया के सुदूर एक गांव में इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर-अल बगदादी को अमेरिका ने मार गिराया। बगदादी के मारे जाने के बाद ट्रंप की एक तस्वीर सामने आई है जो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रही है।

तस्वीर में ट्रंप आंतकियों के खात्मे का लाइव टेलिस्कास्त देखते हुए दिख रहे हैं। इस तस्वीर की तुलना बराक ओबामा की उस तस्वीर से हो रही है जिसमें वह लादेन के मारे जाने का लाइव टेलिकास्ट देख रहे थे।

आतंकियों के खात्मे का लाइव टेलिकास्ट देखते हुए सोशल मीडिया पर अमेरिका समेत दुनिया भर में ट्रंप और ओबामा की वे तस्वीरें शेयर हो रही हैं।

इन तस्वीरों के जरिए लोग दोनों राष्ट्रपतियों के अलग-अलग स्टाइल की भी चर्चा कर रहे हैं। वाइट हाउस ने रविवार को प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रंप की तस्वीर जारी की थी, जिसमें वह नैशनल सिक्यॉरिटी से जुड़े 5 सीनियर अफसरों के साथ मिलकर बगदादी को ढेर करने की लाइव स्ट्रीमिंग देख रहे थे।

इस तस्वीर में ट्रंप के साथ 5 अन्य अधिकारी डार्क सूट या मिलिट्री यूनिफॉर्म में बैठे दिखते हैं। सभी के बीच में ट्रंप बैठे दिखते हैं। इसी तस्वीर की तुलना 2011 में लादेन को मारे जाने के अभियान के दौरान बराक ओबामा के फोटो से की जा रही है।

बगदादी मिशन के दौरान ट्रंप जहां बीचोंबीच बैठे थे, वहीं लादेन मिशन के दौरान बराक ओबामा एक कोने में बैठे नजर आए थे और चिंतित दिख रहे थे। कहा जा रहा है कि ओबामा और उनकी टीम के चेहरों पर उत्सुकता थी, लेकिन ट्रंप भावहीन बैठे नजर आए।

ओबामा के साथ बैठी टीम में 13 लोग थे। पोलो शर्ट और लाइट कोट पहने ओबामा मेन चेयर पर नहीं बैठे थे बल्कि साइड में थे। उसी रूम में हिलेरी क्लिंटन भी मौजूद थीं और तस्वीर में वह सबसे ज्यादा परेशान दिख रही थीं। उनके चेहरे से उत्सुकता और बेचैनी का मिला-जुला भाव देखने को मिल रहा था और उन्होंने अपने मुंह पर हाथ रख लिया था।

 

दूसरी ओर डोनॉल्ड ट्रंप की तस्वीर के बारे में कहा जा रहा है कि वह सेंटर में बैठे थे और बेहद फॉर्मल नजर आ रहे थे। उनका बैठने का स्टाइल जता रहा था कि वह किस तरह से प्रेजिडेंट के पद को फील करते हैं। इसके अलावा सिर्फ 5 अधिकारियों की ही मौजूदगी से स्पष्ट था कि वह अपनी योजनाओं में ज्यादा लोगों को शामिल नहीं करते।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com