Wednesday - 10 January 2024 - 8:24 AM

IND Vs PAK: विश्व कप का हाइवोल्टेज मुकाबला थोड़ी देर में, देखें VIDEO

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

विश्व कप धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। क्रिकेट के इस बड़े महाकुंभ का असली रोमांच सुपर संडे को देखने को मिलेगा। सरहद पर तनाव है लेकिन मैदान पर भारत और पाक की टीमें अरसे बाद दो-दो हाथ करने को तैयार है।  आईसीसी विश्व कप-2019 में रविवार को भारत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से ओल्ड ट्रेफर्ड में मुकाबला करेगा लेकिन बारिश भी खेल बिगाड़ सकती है। महामुकाबले को लेकर दोनों देशों की सीमाओं के अंदर और सीमाओं के आसपास जबरदस्त क्रेज है।

भारत का दावा है मजबूत

भारत ने विश्व कप में शानदार शुरुआत की है। उसने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया था उसके बाद ऑस्ट्रेलिया को पटका जबकि कीवियों के खिलाफ बारिश की वजह से एक अंक से संतोष करना पड़ा। भारत की बल्लेबाजी मजबूत लग रही है।

हालांकि शिखर धवन इस मुकाबले में नहीं होंगे। उनकी गैर मौजूदगी विजय शंकर चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करते नजर आयेगे। केएल राहुल और रोहित शर्मा के रूप में सलामी जोड़ी के रूप में इस मुकाबले मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलया के खिलाफ पचासा लगाया था।

ये भी पढ़े: तो इसलिए सेना की निगरानी में होगा भारत-पाकिस्तान मैच

दूसरी ओर केएल राहुल को अभी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। तीन नम्बर विराट कोहली पर एक बार फिर नजर होगी। उन्होंने भले ही पहले मैच में उतना दमदार खेल नहीं दिखाया हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका बल्ला रंग में दिखा।

मध्यक्रम माही और केदार यादव पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा। माही ने ऑस्टे्रलिया के खिलाफ छोटी पारी लेकिन तेज पारी खेली थी। ऑलराउंडर के रूप में पांड्या एक बार फिर भारत के लिए ट्रंप कॉर्ड साबित होंगे। उन्होंने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में शानदार बल्लेबाजी की थी।

भारतीय गेंदबाजी भी मजबूत लग रही है। तेज गेंदबाजी में बुमराह और भुवी की दहशत पाकिस्तान पर साफ देखी जा सकती है। स्पिन विभाग में चहल कुलदीप की जोड़ी भी अहम होगी।

पाकिस्तान के लिए करो मरो का मैच

पाकिस्तान की टीम में अनुभव की कमी है लेकिन किसी भी दिन किसी भी टीम को हराने की कूवत रखती है। उसकी गेंदबाजी मजबूत है लेकिन बल्लेबाजी में गहरायी होने के बावजूद उसके बल्लेबाज दबाव में बिखर जाते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखने को मिला जबकि फील्डिंग दोयम दर्जे की नजर आ रही है। मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज फॉर्म की गेंदबाजी इस मुकाबले में अहम होने जा रही है।

टीमें (सम्भावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com