Thursday - 11 January 2024 - 8:08 AM

जेफ बेजोस पर किसने ठोका मानहानि का केस

न्यूज डेस्क

अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। कभी फोन हैक होने को लेकर तो कभी अपने ही कर्मचारियों के विरोध को लेकर। एक बार फिर बेजोस चर्चा में है।

दरअसल बेसोफ के खिलाफ मानिहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा उनके किसी प्रतिद्वंदी ने नहीं बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के भाई माइकल सांजेच ने किया है।

जेफ बेसोफ ने माइकल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने नेशनल एन्क्वायरर नाम के टेबलॉयड को उनकी और गर्लफ्रेंड लॉरेन की तस्वीरें लीक की थीं। इसी को लेकर उन्होंने मानिहानि का केस ठोका है।

मालूम हो इससे पहले अमेजॉन सीईओ को अपनी पत्नी मैकेंजी से तलाक के मुकदमे का भी सामना करना पड़ा था।

क्या था मामला

नेशनल एन्क्वायरर नाम के टेबलॉयड ने जनवरी, 2019 को जब जेफ बेजोस के विवाहेतर संबंधों के बारे में जानकारी छापी तो सनसनी फैल गई। अब तक के कॅरियर में बेदाग रहे बेजोस के इस स्टोरी के चलते पत्नी कीथ मैकेंजी से संबंध बिगड़ गए। नेशनल एन्क्वायरर ने सांचेज और बेजोसे के बीच मेसेज भी छाप दिए थे।

हालांकि पिछले दिनों एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया था कि माइकल को इस लीक के बदले एन्क्वायरर से 2 लाख डॉलर की रकम भी मिली थी। बता दें कि एन्क्वायरर अखबार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का करीबी माना जाता है। कहा यह भी जाता है कि जमाल खशोगी की हत्या के बाद यह मामला हुआ था ताकि बेजोस को नियंत्रित किया जा सके। यहां तक कि मोहम्मद बिन सलमान पर बेजोस के फोन को हैक करने का भी आरोप लगा था।

अब माइकल सांजेच ने यह कहते हुए जेफ बेजोस पर मुकदमा ठोका है कि आरोपों के चलते उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है। माइकल का कहना है कि आरोपों की वजह से उनकी बदनामी हुई। उनके घर एफबीआई का छापा भी पड़ा, इस वजह से पड़ोसियों के सामने छवि खराब हुई।

यह भी पढ़ें :लल्लू का योगी पर तंज, ‘बांदा’ की ख़बर भी लें लेते ‘प्रचार मंत्री जी’

यह भी पढ़ें : सीएए व एनआरसी पर उद्धव ठाकरे ने क्या कहा

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com