Thursday - 2 December 2021 - 1:11 PM

ज़हरीले सांप ने डसा तो उसे चबाकर खा गया युवक फिर इसके बाद…

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. ज़हरीले सांप करैत का नाम सुना है आपने. यह सांप छत्तीसगढ़ के वनांचल में पाया जाता है. इसके नाम से भी लोग घबराते हैं. रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ में यह ज़हरीला सांप एक घर में घुस गया. सन्नी देओल नाम का युवक अपने घर की सफाई में लगा था. वह सांप को घर से निकालने की कोशिश में लगा था इसी बीच सांप ने उसे डस लिया. सन्नी देओल इस बात से इतना नाराज़ हुआ कि उसने सांप को पकड़ लिया और उसे दांतों से काट-काटकर खा गया.

घर के बाहर बैठकर सांप को दाँतों से काट-काटकर खाते देखकर आसपास के लोग भाग खड़े हुए, कुछ ही देर में सन्नी देओल की हालत बिगड़ गई. उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. जहाँ अब उसकी हालत खतरे से बाहर है.

करैत सांप छत्तीसगढ़ का सबसे ज़हरीला सांप है. यह माना जाता है कि यह किसी को काट ले तो बहुत किस्मत वाला ही बचता है. यह युवक तो सांप के काटे जाने के बाद उसे काटकर खा गया. इस गाँव में यह अंधविश्वास है कि अगर कोई जीव काट ले तो तुरंत उसे काट दिया जाए तो ज़हर का असर नहीं होता है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने अयोध्या को लेकर दिया ये निर्देश

यह भी पढ़ें : वीपी सिंह के दौर में हुई थी सियासत में चरित्र हनन की शुरुआत

यह भी पढ़ें : इन अहम प्रस्तावों पर लगाई योगी कैबिनेट ने मोहर

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : राम नाम पर लूट है लिखापढ़ी में लूट

करैत सांप के बारे में बताया जाता है कि इसके डसे जाने की वजह से हर साल दर्जनों लोगों की जान चली जाती है. यह सांप दिखने में बहुत शांत लगता है लेकिन यह काफी आक्रामक होता है. यह जिसे भी डस लेता है उसमें से अधिकाँश लोगों की मौत हो जाती है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com