Saturday - 19 September 2020 - 9:05 PM

महंगाई ने तोड़ी कमर अब बिजली बढ़ा रही है टेंशन

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना खतरनाक हो रहा है। हालांकि सरकार ने कोरोना को काबू करने के लिए लॉकडाउन लगाया था। इस दौरान तमाम परेशानी व बंदिशें लोगों को झेलनी पड़ी है। कोरोना काल में लोगों की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर हो गई है। ऐसे में सरकार से लोगों को राहत की उम्मीद है लेकिन राहत छोडि़ए महंगाई ने कमर तोड़ के रख दी है। अब प्रदेश की बिजली कंपनियां कोरोना काल में झटका देने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें : नीतीश के खिलाफ क्यों है चिराग

यह भी पढ़ें : सुशांत के परिवार को सबक सिखाने की धमकी कौन दे रहा है ?

जानकारी के मुताबिक बिजली कंपनियां जल्द विद्युत दरें बढ़ाने का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग में दाखिल करने की तैयारी में है। उधर योगी सरकार द्वारा प्रस्तावित नयी विद्युत दरें को लेकर यूपी कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार द्वारा प्रस्तावित नयी विद्युत दरें आपदा काल की मार झेल रही जनता पर और बोझ बढ़ाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना अवधि के लिए आम उपभोक्ताओं का बिजली बिल माफ होना चाहिए। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जनता खराब कानून व्यवस्था की मार झेल रही। इसके साथ ही ही योगी सरकार आर्थिक बोझ डाल रही है। इस बीच उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने लॉकडाउन में उपभोक्ताओं की खराब स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री से बिजली की मौजूदा दरें घटाने की मांग की है।

ये भी पढ़े : सवालों के घेरे में फसल बीमा योजना

यह भी पढ़े:  शायरी को ‘राहत’ देने वाला इंदौरी चला गया

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जारी बयान में कहा कि योगी सरकार राज्य के लोगों को इस आपदकाल में भी कोई राहत प्रदान करने नहीं जा रही है। योगी सरकार बिजली की दर बढ़ाकर आम जनता पर और मुसीबतें बढ़ाने का काम करने जा रही है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने बयान में कहा कि योगी राज में प्रदेश की जनता ध्वस्त हो चली कानून व्यवस्था और कोरोना महामारी से पीडि़त थी । ऐसे में बिजली दरो को बढ़ाये जाने से उसकी आर्थिक कमर टूट जाएगी। उन्होंने ने योगी सरकार से मांग की, कि आम उपभोक्ताओं को राहत के वास्ते सरकार को कोरोना काल का बिजली बिल माफ करना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद की सिफारिशों पर यूपी इलेक्ट्रिसिटी रेग्युलरिटी अथॉरिटी को ध्यान देना चाहिए, जो बड़ी बिजली दरो को कम किये जाने की सिफारिश कर रही है।

ये भी पढ़े : क्या वाकई राजस्थान में कांग्रेस के लिए संकट खत्म हो चुका है?  

ये भी पढ़े : इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है सिंगापुर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार कार्पोरेट घरानों और बिजली कंपनी की हाथों की कठपुतली बन चुकी है। उन्होंने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ध्वस्त कानून व्यवस्था, गुंडों, कोरोना और बाढ़ से पीडि़त चल रही है। सरकार उस पर ध्यान नहीं दे रही है। योगी सरकार को नींद से जागना चाहिए और लोगों की सेवा करनी चाहिए, जो ध्वस्त हो गयी प्रशासनिक व्यवस्था के कारण भीतर से हिल गयी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com