Saturday - 28 January 2023 - 4:17 PM

लोकसभा चुनाव में इन सितारों की चमक सकती है किस्मत

फिल्म और राजनीति का हमेशा से गहरा संबंध रहा है, जहाँ एक तरफ कई फ़िल्में राजनीती पर बनी है तो वही कई मशहूर अभिनेता-अभिनेत्रियों ने राजनीति में अपना हाथ आजमाया है और ये दौर आज भी जारी है।

लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है, ऐसे में हम आपको उन कलाकारों के बारे में बताएंगे, जो इस साल लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकते है।

खल्लास गर्ल ईशा कोप्पिकर

Isha Koppikar,jubileepost

बॉलीवुड में खल्लास गर्ल के नाम से मशहूर ईशा कोप्पिकर ने बीजेपी ज्‍वाइन किया है। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में ईशा में शामिल हुई। बीजेपी में उन्हें महिला ट्रांसपोर्ट विंग का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

ईशा कोप्पिकर बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने ‘डॉन’,  ‘सलाम-ए-इश्क’, ‘क्या कूल हैं हम’, ‘हम तुम’, ‘कंपनी’, पिंजर जैसी चर्चित फिल्मों में रोल किया है। फिल्म कंपनी में उनका गाना ‘खल्लास’ काफी लोकप्रिय हुआ था।

पूनम ढिल्लो

Poonam Dhillon

चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में बॉलीवुड कई हस्तियां शामिल हुई हैं। इनमें से मौसमी चटर्जी, ईशा कोप्पिकर, पूनम ढिल्लो प्रमुख हैं। वहीं, अभिनेत्री शिल्पा शिंदे ने कांग्रेस का दामन थामा है।

 

साल 2019 में फिल्म अभिनेत्री पूनम ढिल्लो को मुंबई भाजपा का उपाध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी की नई जिम्मेदारी संभालते हुए पूनम ने कहा कि राजनीति में वह अधिकांश कलाकारों की तरह सिर्फ शोपीस बनकर नहीं रहना चाहती हैं।

वे पार्टी में एक सक्रिय कार्यकर्ता की भूमिका निभाकर अपने शहर और देश के लिए कुछ करना चाहती हैं।

मौसमी चटर्जी

 

Moushumi-Chatterjee,jubilee

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री मौसमी चटर्जी बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मौसमी चटर्जी का बीजेपी में शामिल होना पार्टी को पश्चिम बंगाल में मजबूत बनाएगा।

खबरों की माने तो मौसमी चटर्जी 2019 लोकसभा चुनाव लड़ भी सकती हैं। बता दें कि मौसमी चटर्जी ने 2004 में कोलकाता की उत्तर-पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था।

हालांकि, इस चुनाव में उन्हें मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार मोहम्मद सलीम के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

 अंगूरी भाभी’ शिल्पा शिंदे

Shilpa-Shinde-

बिग बॉस सीजन 11 की विजेता और मशहूर टीवी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ से सुर्ख़ियों में आईं अभिनेत्री शिल्पा शिंदे ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए वह राहुल गांधी के साथ राजनीति के मैदान में उतर गई हैं। कांग्रेस का यह दांव 2019 लोकसभा चुनाव में मददगार साबित हो सकता है।

तनुश्री दत्ता

tanushree-dutta_

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्‍ता जनमत पार्टी झारखंड से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा की पुत्री नीतिशा बेसरा ने बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जमशेदपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए प्रस्ताव दिया है।

बता दें कि जनमत पार्टी झारखंड में तीसरी राजनीति पार्टी है, जिसमें बीजेपी छोड़ जेएमएम, झारखंड पीपुल्स पार्टी, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, आजसू आदि पार्टियों का सहयोग प्राप्त है। ऐसे में तनुश्री दत्ता पार्टी में आ जाती है तो जनमत मजबूती मिल सकती है।

कॉमेडियन अली

Comedian Ali

तेलुगु फिल्मों के कॉमेडियन अली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। अली का पूरा नाम मोहम्मद अली बाशा है।उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष आई.एस. जगनमोहन रेड्डी की मौजदूगी में हैदराबाद में पार्टी में ज्वाइन की।

हालांकि, अली ने मीडिया को बताया कि वो पार्टी के लिए प्रचार करेंगे और जगनमोहन रेड्डी को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहेंगे।

काजोल की बहन हुईं अमेरिका में नस्लीय टिप्पणी का शिकार, नहीं मिली मदद

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com