Thursday - 29 September 2022 - 11:11 AM

राहुल गांधी के सामने ED के ये 8 सवाल

जुबिली स्पेशल डेस्क

नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ हो रही है। स्थानीय मीडिया की माने तो नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए राहुल गांधी ईडी के दफ्तर पहुंच गए है। जहां उनसे तीखे सवाल पूछे जा सकते हैं।

वहीं मौके पर भारी संख्या में समर्थकों और वरिष्ठ नेताओं के जमावड़ा लगा हुआ है और सत्याग्रह मार्च करते हुए पार्टी के दफ्तर से पैदल ही ईडी ऑफिस पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ पी. चिदंबरम, दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी, इमरान प्रतापगढ़ी जैसे कई सीनियर नेता मौजूद थे।

 

राहुल से पूछे जा रहे ये सवाल

  1. आपकी AJL में क्या पॉजिशन थी?
  2. आपकी यंग इंडिया में क्या भूमिका है?
  3. आपके नाम पर शेयर क्यों हैं?
  4. क्या आपने शेयर होल्डर्स के साथ पहले कभी मीटिंग की, अगर नहीं , तो क्यों?
  5. कांग्रेस ने यंग इंडिया को लोन क्यों दिया?
  6. कांग्रेस नेशनल हेराल्ड को पुनर्जीवित क्यों करना चाहती थी?
  7. क्या आप कांग्रेस द्वारा दिए गए लोन के बारे में जानकारी दे सकते हैं?
  8. क्या आप AJL और नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों के बारे में जानकारी दे सकते हैं?

इससे पहले राहुल को ईडी ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए 2 जून को बुलाया गया था। चूंकि राहुल गांधी विदेश दौरे पर हैं इसलिए वह पेश नहीं हुए थे। राहुल के अलावा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी समन जारी किया गया है। उन्हें पूछताछ के लिए ईडी ने 8 तारीख को दिल्ली स्थिति दफ्तर में बुलाया है।

फिलहाल सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित हैं। लेकिन कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि वह 8 जून को पेशी पर जाने के लिए तैयार हैं।

जब ईडी ने राहुल को पहने नोटिस भेजा था तब उन्होंने ईडी को लिखा था कि वह विदेश दौरे पर हैं। इसलिए उन्हें पेशी के लिए नई डेट दी जाए। उनकी लिखित मांग के बाद ही उन्हें ईडी ने नई तारीख दी है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पांच जून को भारत लौट सकते हैं। वहीं सोनिया व राहुल गांधी को ईडी द्वारा समन जारी किए जाने पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला था।

ईडी के नोटिस के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठï नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि हम डराने और धमकाने की कार्रवाई के आगे झुकने वाले नहीं हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com