Thursday - 2 December 2021 - 11:22 AM

गृह राज्यमंत्री के बेटे ने किसानों को अपनी गाड़ी से रौंदा ! पांच किसानों की मौत के बाद बवाल

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. करीब साल भर से सड़कों पर आन्दोलन करते हुए किसान कृषि कानूनों का विरोध करते आ रहे हैं. किसानों की कई बार सरकार से बात हुई, कई बार टकराव हुआ लेकिन हिंसा की वह इबारत किसान आन्दोलन का हिस्सा नहीं थी जो आज लखीमपुर खीरी में लिख दी गई.

किसानों का आरोप है कि केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के पुत्र मोनू ने आन्दोलन कर रहे किसानों को अपनी गाड़ी से कुचल दिया. इस हादसे में सात-आठ किसान गंभीर रूप से घायल हुए जिनमें से पांच  किसानों की मौत हो जाने की खबर आ रही है.

किसान साथियों को इस तरह से गाड़ी से कुचलकर मार दिए जाने से नाराज़ किसानों ने हादसा करने वाली गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. इस बड़ी घटना से किसानों का आक्रोश आसमान छू रहा है हालांकि किसानों की तरफ से किसी को कोई नुक्सान पहुंचाने की खबर नहीं मिल रही है.

दरअसल उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या का आज लखीमपुर खीरी में कार्यक्रम था. उन्हीं को रिसीव करने के लिए गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी अपने पुत्र मोनू के साथ जा रहे थे. रास्ते में उनकी किसानों से भिडंत हो गई. किसानों ने रास्ता नहीं दिया तो मोनू ने तेज़ रफ़्तार गाड़ी किसानों की भीड़ पर चढ़ा दी. किसानों पर गाड़ी चढ़ते ही कोहराम मच गया. सड़क किसानों के खून से लाल हो गई.

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : सत्ता के चरित्र को परखिये वर्ना अब मीडिया के कत्ल की तैयारी है

यह भी पढ़ें : किताबें कह रहीं आजादी के संघर्ष की दास्तान

यह भी पढ़ें : उसने बरखा को फोन कर बताया कि तुम केबीसी पर 25 लाख जीत गई हो…

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : यह जनता का फैसला है बाबू, यकीन मानो रुझान आने लगे हैं

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि कृषि कानूनों का शांतिपूर्वक विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है. उत्तर प्रदेश दम्भी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो उत्तर प्रदेश में भाजपाई न गाड़ी से चल पायेंगे न उतर पाएंगे.

समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल कल लखीमपुर पहुँच रहा है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी कल लखीमपुर पहुँच सकते हैं.  किसान नेता राकेश टिकैत ने भी लखीमपुर कूच की घोषणा कर दी है. आने वाले घंटों में किसान आन्दोलन के मुद्दे पर सियासत और गर्माने की संभावना है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com