Tuesday - 1 December 2020 - 8:15 PM

तो क्या टाटा दे सकता है रिलायंस और अमेजन ग्रुप को टक्कर

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। ऑनलाइन रिटेल कारोबार में टाटा ग्रुप ने एमेजॉन और रिलायंस के जियो मार्ट को टक्कर देने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक टाटा ग्रुप ऑनलाइन ग्रोसरी स्टोर बिग बास्केट में बड़ा निवेश करने की योजना बना रही है।

टाटा ग्रुप बिग बास्केट से 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। खबरों की मानें तो इस महीने के अंत तक दोनों कंपनियों के बीच डील फाइनल होने की उम्मीद है। टाटा ग्रुप बिग बास्केट में 20 फीसदी हिस्सेदारी और उसके बोर्ड में दो सीट मांग सकता है।

ये भी पढ़े:मोबाइल नंबर हो जाए अचानक बंद तो हो जाएं सावधान

ये भी पढ़े: अब इन हस्तियों के रिसॉर्ट्स पर चेलगा बुलडोजर

ये भी पढ़े: सुपरहिट फ़िल्में देने वाला यह एक्टर ICU में कर रहा है ज़िन्दगी के लिए संघर्ष

ये भी पढ़े: पार्टी के बाद अब इस मुद्दे पर आमने-सामने आए शिवपाल-अखिलेश

कोरोना महामारी के दौर में बिग बास्केट की बिक्री में काफी बढ़ौतरी हुई है। कोरोना महामारी में लोग संक्रमण से बचने के लिए घरों से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं और दैनिक इस्तेमाल वाला सामान भी ऑनलाइन खरीद रहे हैं।

चीन की दिग्गज कंपनी अलीबाबा के सपोर्ट वाली बिग बास्केट की कई नए निवेशकों से बातचीत चल रही है। इनमे सिंगापुर सरकार की टेमासेक, अमेरिका की जेनरेशन पार्टनर्स, फिडेलिटी और टायबर्न कैपिटल के साथ बात चल रही है।

खबरों के मुताबिक ये बातचीत एडवांस्ड लेवल पर पहुंच गई है। कंपनी इस राउंड में 35 से 40 करोड़ डॉलर जुटाना चाहती है इससे कंपनी का वैल्यूएशन 33 फीसदी बढ़कर करीब 2 अरब डॉलर पहुंच सकता है।

बिग बास्केट के साथ डील से टाटा की डिजिटल प्रजेंस बढ़ाने में मदद मिलेगी। जिससे वह ऐमजॉन और मुकेश अंबानी की तेजी से बढ़ते रीटेल कारोबार को टक्कर देने की स्थिति में पहुंच जाएगी। अगस्त में रिलायंस ने किशोर बियाणी के रीटेल और होलसेल कारोबार को खरीदा था। इससे रिलायंस का रीटेल कारोबार काफी मजबूत हो गया है।

ये भी पढ़े: लखनऊ : पुरानी पेंशन बहाली की उठी मांग, निजीकरण के विरोध में

ये भी पढ़े:ब्राह्मण वोटों का रुख बताएगी देवरिया सीट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com