Tuesday - 7 February 2023 - 10:41 PM

पहले की ‘सांची बात’ अब प्रियंका करेंगी ‘नाव पर चर्चा’

priyanka-gandhi,jubilbeepost

न्‍यूज डेस्‍क 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू करने जा रही हैं। पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका प्रयागराज में गंगा यात्रा से प्रचार का आगाज करेंगी। प्रियंका यहां से ‘गंगा-यमुनी तहज़ीब यात्रा’ करते हुए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगी।

140 किलोमीटर बोट यात्रा

प्रियंका की यह बोट यात्रा करीब 140 किलोमीटर की होगी। अपनी इस यात्रा के जरिए प्रियंका गांधी पीएम मोदी को भी सीधे तौर पर जवाब देंगी। इस दौरान ‘सांची बात प्रियंका के साथ’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। साथ ही इस यात्रा के दौरान वह मंदिर दर्शन भी करेंगी।

लाक्षागृह घाट पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात

प्रियंका गांधी का तीसरा पड़ाव लाक्षागृह का घाट होगा, जिसकी कहानी महाभारत में मिलती है। यहां वो स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगी। आखिर में वो सीतामढ़ी घाट पहुंचेंगी, जिसे सीता के निर्वाण स्थान की मान्यता है।

छात्रों से बातचीत

प्रियंका गांधी प्रयागराज में छात्रों से भी मिलेंगी। वो यहां इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के करीब 15 छात्रों के साथ युवाओं के मसलों और देश के हालात पर चर्चा करेंगी।

शहीद के परिवार से मुलाकात

प्रयागराज में प्रियंका गांधी के कार्यक्रम का पहला पड़ाव दुमदुमा घाट होगा, जबकि दूसरा पड़ाव सिरसा घाट होगा, जहां प्रियंका गांधी पुलवामा के शहीद के परिवार से मुलाकात करेंगी।


नाव पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पूरे कार्यकाल के दौरान रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम करते आए हैं। इसके जवाब में प्रियंका गांधी आज ‘सांची बात’ करेंगी। साथ ही बीजेपी के ‘चाय पर चर्चा’ के जवाब में प्रियंका ‘नाव पर चर्चा’ करेंगी।

प्रयागराज में अपनी बोट यात्रा शुरू करने से पहले प्रियंका ने ट्वीट किया,

ये है प्रियंका की यात्रा का पूरा प्लान:-

मिर्जापुर में मंदिर दर्शन

लखनऊ में नेताओं से मैराथन मंथन के बाद प्रियंका गांधी सोमवार से 3 दिन के चुनावी सफर की शुरुआत करेंगी। इसके तहत वो गंगा के रास्ते प्रयागराज से वाराणसी तक जाएंगी। साथ ही भदोही और मिर्जापुर में मंदिर दर्शन के साथ मिर्जापुर में जनसभा और रोड शो भी करेंगी।

‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’

18 मार्च से प्रियंका गांधी इलाहाबाद से बोट के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत करेंगी। प्रयागराज से शुरू होकर उनकी यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पूरी होगी।

शिव मंदिर में पूजा

पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी सोमवार को प्रयागराज में संगम और शिव मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी। साथ ही यहां वह पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान महेश राज यादव के परिजनों से भी मिलेंगी। इसके बाद प्रियंका गांधी भदोही जाएंगी, जहां शाम के वक्त वह विंध्यांचल मंदिर में पूजा करेंगी।

मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार पर जाएंगी 

19 मार्च यानि मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा मंदिर में पूजा अर्चना के साथ रोड-शो और जनसभा भी करेंगी। वह मिर्जापुर में मंदिर जाएंगी, इसके साथ ही यहां जनसभा व रोड शो करेंगी। मिर्जापुर में मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार भी उनके कार्यक्रम का हिस्सा है।

जैन समाज के साथ बैठक और होली मिलन कार्यक्रम 

प्रियंका गांधी 20 मार्च बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जांएगी। यहां से प्रियंका लाल बहादुर शास्त्री के आवास जाएंगी। साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन भी करेंगी। इसके बाद वह जैन समाज के साथ बैठक करेंगी और होली मिलन के कार्यक्रम में भी शिरकत करने के बाद अपनी चार दिन की यात्रा खत्‍म करेंगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com