Sunday - 23 January 2022 - 3:00 AM

योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी है इन दो नामों को लेकर चर्चा तेज़

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार में खाली पड़े मंत्रियों के छह पदों पर नियुक्तियों का समय करीब आ रहा है. समझा जाता है कि राष्ट्रपति का यूपी दौरा खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री इस काम को अंजाम देंगे. मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए जो सूची भेजी थी वह अनुमोदित होकर दिल्ली से वापस आ गई है.

योगी मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दो नाम काफी चर्चा में हैं. पहला नाम तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी पूर्व नौकरशाह अरविन्द कुमार शर्मा का है और दूसरा नाम राहुल गांधी के बेहद करीबी रहे जितिन प्रसाद का है. जितिन ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था.

पूर्व नौकरशाह ए.के.शर्मा ने जब बीजेपी ज्वाइन की थी तभी से यह चर्चा शुरू हो गई थी कि उन्हें योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. चर्चा यहाँ तक थी कि उन्हें डिप्टी सीएम बनाया जाएगा लेकिन चर्चा थी कि सीएम योगी के विरोध की वजह से उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया. उन्हें उत्तर प्रदेश बीजेपी में उपाध्यक्ष बना दिया गया. शर्मा के उपाध्यक्ष बन जाने के बाद इस चर्चा पर विराम लग गया कि वह मंत्री बनेंगे लेकिन अब जब मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा फिर से शुरू हुई है तो उनका नाम फिर सुनाई देने लगा है.

यह भी पढ़ें : अपने प्रोजेक्ट को इस तरह से प्रमोट करेंगे सीएम योगी

यह भी पढ़ें : यूपी के पहले हैंडीक्राफ्ट पार्क से 22 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय शिक्षा नीति अपनाने वाला देश का पहला प्रदेश बना मध्य प्रदेश

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : कल्याण सिंह ने बताया था कहाँ झुकता है उनका सर

योगी मंत्रिमंडल विस्तार में 2022 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर मंत्री बनाये जायेंगे. मौजूदा समय में योगी सरकार में 54 मंत्री हैं जबकि 60 मंत्री हो सकते हैं. छह मंत्रियों के पद खाली हैं. तीन मंत्रियों का निधन कोरोना की वजह से हो गया था. मंत्री चेतन चौहान, कमल रानी वरुण और राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com